इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) 5 टेस्ट मैचों की सीरीज साल 2024 में खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरूआत 25 जनवरी 2024 से शुरू होगी तो वहीं 11 मार्च 2024 तक खेली जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये सीरीज भारत में ही खेली जाएगी। ऐसे में जाहिर है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को हराने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में भारतीय टीम को लेकर कई तरह की खबर सामने आ रही है।

IND vs ENG: Anil Kumble को दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

आईए देखते हैं बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम (Team India) का ऐलान कर सकते हैं और किन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में उनकी ये जिम्मेदारी किसे दी जाएगी? ये भी एक बड़ा सवाल है।

भारतीय टेस्ट टीम के कोच के रुप में महान लेग स्पिनर और पूर्व में टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी निभा चुके अनिल कुंबले (Anil Kumble) की नियुक्ती की जा सकती है। अनिल कुंबले के पास क्रिकेट का लंबा अनुभव है। अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में एक बड़े मैच विनर रहे हैं।

ऐसे में उनको कोच बनाकर बीसीसीआई विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को जीतने की रणनीति बना सकती है। 132 टेस्ट में 619 विकेट ले चुके अनिल कुंबले को 2016 में टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था। बाद में अनिल कुंबले ने विराट कोहली के साथ मतभेदों की वजह से पद से इस्तिफा दे दिया था।

ALSO READ:AUS vs AFG, STATS: ऑस्ट्रेलिया के बम्पर जीत के बाद आज के मैच में बने 14 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, ग्लेन मैक्सवेल ने की रिकार्ड्स की बरसात