वर्ल्ड कप

अगले साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी के मद्देनज़र पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। जहां टीम इंग्लैंड के खिलाफ 4 टी 20 मैचों खेलेगी। यह दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। दोनों टीम पिछली वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने सामने हुई थी। जहां पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

4 टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) बाबर आज़म (Babar Azam) के नेतृत्व में मई में इंग्लैंड का दौर करेगी। जहां इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज, 22 मई से शुरू होगी। पहला मैच लीड्स में होगा। दूसरा टी20 मुकाबला 25 मई को बर्मिंघम और तीसरा 28 मई को कार्डिफ में होगा। सीरीज का आखिरी मैच 30 मई को लंदन में आयोजित किया जाएगा। यह सीरीज वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम होगी।

वही दूसरी ओर, निदार डार के नेतृत्व वाली महिला टीम के शेड्यूल की बात करें तो टी20 सीरीज 11 मई से शुरू होगी। पहला मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 17 मई को नॉर्थम्पटन और तीसरा टी20 मैच 19 मई को लीड्स में होना है। वनडे सीरीज का 23 मई को डर्बी में आगाज होगा। दूसरा वनडे 26 मई को टॉन्टन और तीसरा मैच 29 मई को चेम्सफोर्ड में आयोजित होगा।

अगस्त में खेलेगी टेस्ट सीरीज

टी 20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम एक बार इंग्लैंड की धरती पर लौटेगी। जहां पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। इस सीरीज का सीधा असर दोनों टीमों की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर पड़ेगा।

Read More : ASIA CUP 2023: BCCI ने किया 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, यश धुल बने कप्तान, रियान पाराग को पहली बार मिला मौका