आज वनडे विश्वकप 2023 का आगाज नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हुआ. जिसमे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ओपनिंग मैच खेला गया. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. जिसमे इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 282 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की.

न्यूजीलैंड के गेंदबाजो के सामने टिक नही सकी इंग्लैंड

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को अच्छी शुरुआत नही मिल सकी. टीम की ओर से जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 77 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, कप्तान जॉस बटलर ने 43 रन का योगदान दिया। जॉनी बेयरस्टो अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, हैरी ब्रूक ने भी अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया। वही बाकी सभी बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा में रन बनया.

न्यूजीलैंड की तरफ से मेट हेनरी ने 3 और ग्लेन फिलिप्स ने 2 विकेट चटकाया .

रचिन रविंद्र ने रचा इतिहास, इंग्लैंड की उड़ायी धज्जियाँ

इंग्लैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. पहले ही गेंद पर विल यंग को आउट करने के बाद विकेट का सुखा पड़ गया. न्यूजीलैंड की टीम को डेवोन कॉन्वे और रचिन रविंद्र की रिकॉर्ड शतकीय पारियों से 9 विकेट से आसान जीत दिला दी। न्यूजीलैंड की टीम न36.2 ओवर में महज एक विकेट गंवाकर जीत लिया।

न्यूजीलैंड ने अपना पहला विकेट शुरुआत में ही 10 के स्कोर पर खोया था और विल यंग खाता बिना खोले सैम करन का शिकार बने थे। उसके बाद डेवोन कॉन्वे ने 121 गेंदों पर नाबाद 152 और रचिन रविंद्र ने 96 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाकर वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा दी.

ALSO READ:ICC वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने चुनी नई भारतीय टीम, इस ऑलराउंडर को बाहर कर अश्विन को अचानक किया शामिल