आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज इंग्लैंड का भिड़ंत नीदरलैंड से पुणे के मैदान में हुआ. यह मैच इंग्लैंड के लिए नाक का सवाल बना गया था. इस मैच की हार के बाद चैम्पियन ट्रॉफी 2025 से भी इंग्लैंड बाहर होने का खतरा बढ़ जाता है. इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. और नीदरलैंड के सामने 339 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया. जवाब में डच टीम महज 179 पर ऑलआउट हो गयी. और इंग्लैंड को 160 रन से बम्पर जीत मिली.

इंग्लैंड ने की ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने इंग्लैंड की टीम की ओर से बेन स्टोक्स ने 84 गेंद में 6 चौकों की मदद से 108 रन की शतकीय पारी खेली। वही दूसरे टॉप स्कोरर डेविड मलान ने 74 गेंद में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेली। क्रिस वोक्स ने 45 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रन का योगदान दिया. वही जो रूट, हैरी ब्रूक और कप्तान जोस बटलर सस्ते में पवेलियन लौट गए. नीदरलैंड की तरफ से बॉस डी लीडे ने तीन विकेट चटकाए। आर्यन दत्त और लोगन वैन बीक ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट वैन मैकेरेन को मिली।

नीदरलैंड हुई फ्लॉप, सेमीफाइनल से हुई बाहर

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी डच टीम की इंग्लैंड के गेंदबाजो के सामने एक ना चली. वही क्रिस वोक्स पहले बल्लेबाजी फिर गेंदबाजो में जमकर प्रदर्शन किये. और स्पिनर्स ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किये जिसके बाद  आदिल रशीद ने इस मैच में 3 विकेट अपने नाम किए, वहीं मोईन अली ने भी 3 विकेट चटकाए. बल्लेबाजी में नीदरलैंड की बात करे तो कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स 38 रन और तेजा निदामानुरु 41 रन की शानदार पारियां खेली. लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. इंग्लैंड ने इस मैच में 160 रन से बड़ी जीत दर्ज की.

बता दें, इंग्लैंड की यह इस टूर्नामेंट में महज दूसरी जीत है तो वही उनका आखिर मैच पाकिस्तान से है जो कि सेमीफाइनल का आस लगाये बैठी है.

ALSO READ:‘मुझे ख़ुशी तब होती जब इस पारी में एक भी जीवन दान नही मिला होता..’, 201 रन की आतिशी पारी खेलने के बाद बोले ग्लेंन मैक्सवेल