आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में कल विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर हुआ. कल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच में बड़ा मुकाबला खेला गया. इस मैच में सबसे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. और अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 285 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में उतरी इंग्लिश टीम अफगानिस्तान के गेंदबाज के सामने घुटने टेक दिए. और 215 पर ऑलआउट हुई. अफगान स्टीम को 69 रन से बम्पर जीत मिली. इस मैच के बाद जोस बटलर ने हार के बाद बयान दिया.

हार के बाद टूट गए जोस बटलर ने दिया ये बयान

कप्तान बटलर ने इस मैच में मिली हार के बाद बहुत दुखी अंदाज में दिखे, और उन्होंने हार के कारण पर बात करते हुए कहा कि,

‘टॉस जीतना और इतने सारे रन देना निराशाजनक है, लेग साइड पर पहली गेंद चूकने से माहौल तैयार हो गया। अफगानिस्तान को श्रेय जाता है, उन्होंने आज हमें मात दे दी। यह कार्यान्वयन के लिए नीचे आया, हम बल्ले और गेंद दोनों के साथ उस स्तर पर नहीं थे जैसा हम चाहते थे। उनके पास कुछ शानदार गेंदबाज हैं, ओस उतनी नहीं आई जितनी हमें उम्मीद थी, गेंद भी थोड़ी रुकी रही। उन्होंने बिल्कुल सीधी गेंदबाजी की और स्टंप्स को बरकरार रखा, हम उतने अच्छे नहीं थे।

इन पराजयों के बाद  अपने आपको दुख देने देना होगा, चीजों से इतनी जल्दी उबरने का कोई मतलब नहीं है, हमें इस पर विचार करने की जरूरत है। इस समूह में बहुत सारे चरित्र हैं, हमें बहुत अधिक लचीलापन दिखाने और मजबूत होकर वापस आने की जरूरत है। हमें ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो दबाव में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकें और हम सभी इसके लिए कड़ी मेहनत करेंगे।’

बता दें, इस मैच में हार के साथ इंग्लैंड का 3 मैच में 2 हार हो चुका है पॉइंट टेबल में अफगानिस्तान टीम और इंग्लैंड पॉइंट टेबल में बराबर पॉइंट है.

ALSO READ:ICC POINT TABLE: अफगानिस्तान की जीत के बाद पॉइंट टेबल में मचा उथल-पुथल, लगाया लंबा छलांग, भारत को बम्पर फायदा