AFG won

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज बड़ा उलटफेर हुआ. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने ही टॉस जीता पर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया जिसे सब हैरान हुए. पहले अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी कर 285 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में इंग्लैंड महज 209 रन पर ऑलआउट हो गयी. और अफगान टीम ने 69 रन से जीत कर इतिहास रच दिया.

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, 69 रन से जीत

आज के मैच में टॉस जीत कर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने उतरी और अफगानिस्तान के बल्लेबाजो ने जमकर धुनाई की. हालत यह थी पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई. और 114 रन पर इब्राहीम जदरान 28 रन बनाकर आउट हुए. वही अफगानिस्तान के तरफ से ओपनर गुरबाज ने सबसे ज्यादा 80 रन महज 57 गेंद पर 4 छक्का 8 चुअका की मदद से बनाया. वही विकेटकीपर बल्लेबाज इकरम अलिखिल  ने 58 रन बनाया. वही अंतिम में राशिद खान ने 23 और मुजीब ने 28 रन का योगदान दिया और इस तरह 285 रन का लक्ष्य खड़ा किया .

इंग्लैंड ने कटाया नाक, पूरी टीम हुई ऑलआउट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम से ऐसी बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं की थी. डेविड मलान  और हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा योगदान दिया.  हैरी ब्रुक ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए. उन्हें मुजीब उर रहमान ने बोल्ड किया. इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ने 32 रन बनाए जबकि जो रूट 11 रन बनाकर आउट हुए वहीं लियाम लिविंगस्टोन और सैम करेन ने  10-10 रन की पारी खेली.

वही कप्तान जोस बटलर महज 9 रन ही बना पाए. मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने 3-3 विकेट चटकाए. इस तरह से अफगानिस्तान टीम को 69 रन से बम्पर जीत मिली. वही इंग्लैंड की टीम को 3 मैच में से यह दूसरा हार है.

ALSO READ:‘आपके चाचा के पुत्तर ने..’, हार के बाद विराट कोहली से ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट लेने पर बाबर आजम पर भड़के वसीम अकरम