देवधर ट्राॅफी

इस साल घरेलू क्रिकेट का नया सीजन शुरू हो गया है। बीते दिनों दलीप ट्राॅफी (Duleep Trophy) का आयोजन हुआ था। इसके बाद अब देवधर ट्राॅफी (Deodhar Trophy) का भी आगाज हो गया है। जिसमें छह जोन की कुल छह टीमें हिस्सा ले रही है। जहां सोमवार को टूर्नामेंट में तीन मुकाबले खेले गए। जहां ईस्ट जोन, वेस्ट जोन और साउथ जोन ने जीत के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज किया।

पहले दिन हुए तीन मुकाबले

टूर्नामेंट में पहला सेंट्रल झोन और ईस्ट झोन के बीच खेला गया। जहां टीम पहली पारी में 207 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 57 रनो की पारी खेली। उनके अलावा टीम की ओर से कोई बल्लेबाज बड़ा पारी नहीं खेल पाया। उनके अलावा ए जोयल ने भी 39 रनों की पारी खेली।

जवाब में ईस्ट जोन की टीम ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से उत्कर्ष सिंह ने भी 89 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा एस सेनापति ने भी 39 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारियों के दम पर टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत विजयी अंदाज में की।

नॉर्थ जोन 60 रन पर सिमटी

वही दिन के अंतिम मुकाबले में साउथ जोन और नॉर्थ जोन की टीमें आमने-सामने हुई। इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की साउथ जोन ने पहले खेलते हुए शानदार 303 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। कप्तान मयंक ने 64 रनों की शानदार पारी खेली और साथी ओपनर रोहन कुन्नुम्मल के साथ 117 रन जोड़े। इसके बाद एन जगदीशन की 66 गेंदों पर 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी से स्कोर 300 पार गया। टीम ने 303 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में नितीश राणा की अगुआई वाली नॉर्थ जोन सिर्फ 60 रनों पर ही ढेर हो गई। नॉर्थ जोन की ओर से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नही खेल पाया। तो वही साउथ की टीम के लिए विधवथ कवेरप्पा ने 17 रन देकर पांच विकेट और विजयकुमार विशाख ने 8 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा प्रियांक पांचाल की वेस्ट जोन ने टूर्नामेंट की नई और युवा टीम नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।

Read More : रोहित के बाद कोई युवा खिलाड़ी नही बल्कि यह बूढ़ा खिलाड़ी होगा टेस्ट टीम का नया कप्तान, वसीम जाफर ने बताया नाम