dhruv_shprey

दिलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में नॉर्थ जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच गजब का मुकाबला देखा गया, नॉर्थ जोन की तरफ से पहली पारी ध्रुव शौरी (Dhruv Shorey) ने की। साथ ही वह शानदार बल्लेबाजी और शतक के जरिए सुर्खियों का हिस्सा बन गए हैं। बल्लेबाज की एक तूफानी पारी के बलबूते नॉर्थ जोन ने पहले दिन के खेल पर 6 विकेट के नुकसान पर 306 रन का बड़ा स्कोर किया है।

खिलाड़ी की बेहतरीन बल्लेबाजी

वहीं दूसरी तरफ निशांत सिंधु ने भी 76 रन की नाबाद पारी खेली है। लेकिन इस मैच में ध्रुव शौरी ने जमकर वाहवाही लूट ली। ध्रुव शौरी की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने शतकीय पारी खेली। आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम में शामिल होते हुए महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने इस खिलाड़ी को 2 ही मैच खेलने का मौका दिया। उन्होंने साल 2018 में एक मैच खेला। इसके बाद साल 2019 में दूसरा मैच खेला। लेकिन क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में उन्होंने 22 चौके लगाकर शतक बना दिया है।

ईस्ट जोन टीम ने की कमाल की गेंदबाजी

ईस्ट जोन के गेंदबाजी पहले दिन काफी कमाल की देखी गई। ईस्ट जोन टीम में शामिल फिरोइजम सिंह और केएल किशन सिंघा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं दूसरी तरफ दीपू संगमा, इमलिवती लेमतूर भी एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे। पहले दिन के खेल खत्म होने पर क्रीज पर निशान और पुलकित नाराग की जोड़ी मौजूद रही। इससे पहले प्रशांत चोपड़ा ने 68 गेंदों का सामना करते हुए 32 रन की पारी खेली। वहीं अंकित कलसी बिना रन बनाए ही आउट हो गए। वही प्रभ्सिमरन सिंह ने भी 40 गेंदों का सामना करते हुए 31 रन की पारी खेली।

ALSO READ:विश्व कप से पहले हुआ बड़ा ऐलान! ये 4 भारतीय खिलाड़ी करेंगे संन्यास का ऐलान, एक ने तो दिलाई है दो ICC ट्रॉफी