बुधवार से दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के सेमी फाइनल मुकाबले शुरू हो गए है। जहां एक सेमी फाइनल में वेस्ट जोन और सेंट्रल ज़ोन की टीम आमने सामने हो रही है तो वही दूसरी ओर साउथ जोन और नार्थ जोन की टीमें आमने सामने हो रही है। सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के मुकाबले में वेस्ट जोन की शुरुआत ख़राब रही। टीम का टॉप आर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा। जिसके कारण टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 8 विकेट खो कर 216 रन ही बना सकी।

सभी बड़े बल्लेबाज़ हुए फेल

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट जोन की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और आधी टीम महज 65 के स्कोर पर पवेलियन लौट गयी। पृश्वी शॉ (Prithvi Shaw) और कप्तान प्रियांक पंचाल (Priyank Panchal) टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। शॉ 26, तो प्रियांक 13 रन बनाकर चलते बने। ऐसे में टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी सरफराज के कंधों पर थी। हालांकि, सरफराज बुरी तरह से फ्लॉप रहे और 12 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले चलते बने।

इसके बाद सभी की निगाहे भारतीय टीम के नए सुपर स्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर टिकी थी। लेकिन सूर्या भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 13 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने। शिवम मावी (Shivam Mavi) ने सरफराज और सूर्यकुमार दोनों को ही पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, चेतेश्वर पुजारा अच्छी शुरुआत करने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे। पुजारा 28 रन बनाकर चलते बने।

अतीत सेठ ने संभाला

वेस्ट जोन को ख़राब शुरुआत मिलने के बाद युवा बल्लेबाज़ अतीत सेठ (Atit Sheth) ने संभाला। उन्होंने धर्मेंद्र सिंह जडेजा के साथ मिलकर छठवे विकेट के लिए 73 रनो की साझेदारी की। इसके बाद धर्मेंद्र सिंह 39 रन बनाकर चलते बने। इनके आउट होने बाद लय में नज़र आ रहे अतीत सेठ भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 74 रन बनाकर शिवम् मावी की गेंद पर पवेलियन लौट गए। दिन का खेल खत्म होने तक वेस्ट जोन ने 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिए है। वेस्ट जोन की ओर से चितन गाजा 13 रन और अर्जुन नागवाला 5 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए है।

वही सेंट्रल जोन की ओर टीम के कप्तान शिवम् मावी ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की और सबसे ज्यादा 4 हासिल किये। इनके अलावा आवेश खान , यश ठाकुर, सारांश जैन और सौरभ कुमार ने 1-1 विकेट हासिल किया है।

Read More : अजीत आगरकर के चयनकर्ता बनते ही टीम में हुआ बड़ा उलट-फेर , टी20 से इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई छुट्टी