पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अक्सर दुनियाभर में अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वें अपनी तेज गेंदबाजी से दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाजों को चकमा दे सकते हैं। इन दिनों पाकिस्तान के एक ऐसे ही युवा तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) चर्चा में बने हुए हैं। जो अपनी तेज गेंदबाजी से दुनियाभर में खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी उनकी जमकर तारीफ की।

दिनेश कार्तिक ने की तारीफ

भारत के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने द हंड्रेड में हारिस रऊफ की जमकर तारीफ की। उन्होंने रऊफ को मौजूदा दौर के बेस्ट गेंदबाजों में से एक करार दिया है। उन्होंने रऊफ के संघर्ष के बारे में भी चर्चा की और बताया कि कैसे संघर्ष करके उन्होंने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया।

कार्तिक ने स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, “कुछ साल पहले रऊफ टेनिस बॉल क्रिकेट खेल रहा था। लाहौर कलंदर्स ने उसे अपने साथ जोड़ा और वह उनकी टीम और एकेडमी का हिस्सा बना । उसने लीग खेली और फिर पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। वह फिलहाल वर्ल्ड क्रिकेट में सफेद गेंद के बेस्ट गेंदबाजों में से एक है, खासकर डेथ ओवरों में।”

अपनी तेज गति के लिए जाने जाते हैं

हारिस रऊफ (Haris Rauf) अपनी तेज गति की गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत टेनिस बाॅल क्रिकेट से की थी। इसके बाद रऊफ ने 2018 अबूधाबी टी20 ट्रॉफी में लाहौर कलंदर्स के लिए डोमेस्टिक में डेब्यू किया। उन्होंने दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

उन्होंने बहुत ही कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गहरी छाप छोड़ चुके हैं। उन्होंने तब से लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 123 विकेट ले चुके हैं। वह अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी सबसे तेज गेंद (159 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) फेंकी थी। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2023 में 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार गेंद फेंकी थी, जो टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद थी।

Also Read : भारत के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए आयरलैंड टीम की हुई घोषणा, टीम ने इन दो दिग्गज खिलाड़ियों की करायी वापसी