भारत में खेली जा रही दिलीप ट्रॉफी में खिलाड़ियों के कई ऐसे रिकॉर्ड और शानदार परफॉर्मेंस देकर गई है। लेकिन अब दिलीप ट्रॉफी में नियमों की धज्जियां भी उड़ाई गई है। एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने जीतने के लिए खेल का नियम तोड़ दिया। साथ ही इस हरकत के बाद खेल भावना पर भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं।

सेमीफाइनल मुकाबले में इस टीम ने किया धोखा

बता दे, कि घरेलू टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच के दौरान नॉर्थ जोन और साउथ जोन की टीम का मुकाबला हुआ। जिसमें नॉर्थ जोन टीम ने करीब 1 घंटे में केवल 35 गेंद ही फेंकी। इस हरकत के बाद टीम आलोचनाओं के घेरे में आ गई है। बता दें कि बारिश और अंधेरे का फायदा उठाने के लिए गेंदबाजों ने 35 गेंद फेंकने के लिए 53 मिनट का समय लिया। दिलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच की बात करें तो पहली पारी में नॉर्थ जोन की टीम ने 198 रन बनाए। वहीं साउथ जोन की टीम 195 रन ही बना पाई।

टीम को मिले थे 3 एक्स्ट्रा रन

दूसरी पारी में नॉर्थ जोन की टीम ने 211 रन बनाए थे। फिर साउथ जोन को जीतने के लिए 215 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन बारिश के चलते मैच का प्रभावित हुआ इस तरह 9 जून टीम के कप्तान जयंत यादव और दूसरे गेंदबाजों ने बारिश का फायदा उठाकर बेईमानी कर दी। बता दें कि नार्थ जोन को पहली पारी के आधार पर 3 रन एक्स्ट्रा मिले थे।

अगर ऐसे में मैच ड्रॉ हो जाता तो नॉर्थ जोन की टीम जीत जाती। इसके बाद नॉर्थ जोन के गेंदबाजों ने 5.5 ओवर गेंदबाजी करने के लिए 53 मिनट समय लिया। इसके बाद सांई सुदर्शन ने टीम को जीत दिलाने के लिए जयंत यादव की गेंद पर छक्का लगा दिया। इस तरह टीम ने 8 विकेट खोकर जीत प्राप्त की।

ALSO READ:बांग्लादेश की धरती पर आया हरमनप्रीत और मंधाना का तूफान, पहले टी20 मैच महज 16 ओवर में जीत लिया 7 विकेट से मुकाबला