सोमवार को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स को 5 विकेट से शिकस्त दी। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स पांचवी बार आईपीएल चैंपियन बन गई। टीम की इस जीत में ओपनर डेवोन काॅनवे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिन्होंने 45 रनों की पारी खेलकर जीत की नींव रखी थी। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

डेवोन काॅनवे ने कहा मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत

मैच के बाद डेवोन काॅनवे ने बात करते हुए कहा कि इंतजार करने में लंबा समय था, बहुत नर्वस लेकिन रुतु और मैंने योजना बनाई कि हम इसके बारे में विकेट को कैसे समझेंगे। मुझे लगता है कि सिर्फ सकारात्मक इरादे, पहाड़ियों के लिए स्विंग। गेंद के इतने क्लीन हिटर रुतु के साथ बल्लेबाजी करना शानदार रहा। हमारी साझेदारी ने वास्तव में अच्छा काम किया है, बाएं-दाएं संयोजन और हम एक साथ अपने खेल का आनंद लेते हैं।

काॅनवे ने टीम के चैंपियन बनने को लेकर कहा कि निजी तौर पर यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत है। दिसंबर फाइनल, इससे बड़ा कुछ नहीं होता। बाएं हाथ के साथी माइक हसी को बहुत सारा श्रेय। मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा रहा है, यहाँ का वातावरण वास्तव में बहुत अच्छा है। खुशी है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं और इस समूह का हिस्सा बनकर अच्छा लगा।

रितुराज के साथ की अर्धशतकीय साझेदारी

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 215 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन बारिश के कारण मैच में डकवर्थ लुईस का नियम लग गया। जिसके कारण टीम को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला। इसके बाद डेवोन काॅनवे और रितुराज गायकवाड़ ने धमाकेदार ओपनिंग की। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय करते हुए पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े।

रितुराज गायकवाड़ 26 रन बनाकर आउट हुए। इसी ओवर में डेवोन काॅनवे भी 25 गेदों पर 45 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस. पारी में 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनकी इस पारी ने ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जीत की नींव रखी।

ALSO READ:‘मैं उनके लिए बहुत खुश हूं…’ हार के बाद पछताते हुए बोले हार्दिक पांड्या, कहा- ‘किस्मत ने यही लिखा था..’