Deodhar Trophy

इन दिनों एकदिवसीय टूर्नामेंट देवधर ट्राॅफी (Deodhar Trophy) चल रही है। जहां टूर्नामेंट में कई आईपीएल स्टार भी खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में राजस्थान राॅयल्स के बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने ईस्ट जोन की ओर से खेलते हुए पांच दिन में दूसरा शतक ठोक दिया। उनकी इस शतकीय पारी से ईस्ट जोन को एक शानदार जीत मिली।

रियान पराग ने की तूफानी बल्लेबाजी

मैच में टॉस जीतकर ईस्ट जोन के कप्तान सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwari) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की ओर से अभिमन्यु ईश्वरन और उत्कर्ष सिंह ने पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। इसके बाद उत्कर्ष 50 और ईश्वरन 38 रन बनाकर आउट हुए। विराट सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की और 42 रन बनाए। इसके बाद कप्तान सौरभ तिवारी 13 और ऋषभ दास तीन रन बनाकर आउट हुए।

157 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद रियान पराग (Riyan Parag) ने मोर्चा संभाला। उन्होंने कुमार कुशर्ग के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की। कुशर्ग ने 53 रन बनाए। रियान 102 रन बनाकर नाबाद रहे। रियान ने 68 गेंदों का सामना किया। इस दौरान रियान के बल्ले से छह चौके और पांच छक्के निकले। उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा। उनकी इस पारी की बदौलत टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 319 रन बनाए।

वेस्ट जोन नहीं हासिल कर पायी लक्ष्य

जवाब में बडे सितारों से सजी वेस्ट जोन की टीम मैच में बुरी तरह मात खाती हुई नजर आयी। वेस्ट जोन के लिए हार्विक देसाई ने 92 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्हें दूसरे छोर पर किसी का साथ नहीं मिला। अतित सेठ ने 18, शम्स मुलानी ने 12 और समर्थ व्यास ने 12 रन बनाए।

इन चारों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। राहुल त्रिपाठी खाता नहीं खोल सके और सरफराज खान तीन रन ही बना सके। शिवम दुबे का भी खाता नहीं खुला और पवेलियन लौट गए। वेस्ट जोन की पूरी टीम 34 ओवर में 162 रन पर सिमट गई और ईस्ट जोन ने 157 रन से मैच को जीत लिया। इस मैच में शतकीय पारी के लिए रियान पराग को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ : भारत से मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शे होप का फूटा गुस्सा, कहा- इस टीम का कुछ नहीं किया जा सकता