दिन प्रतिदिन आईपीएल का सोलवा सीजन काफी रोमांचक होता हुआ नजर आ रहा है। मौजूदा समय में जहां सभी टीमें आईपीएल प्लेऑफ को क्लियर करने के लिए अपने जीजी जान लगाती हुई नजर आ रही हैं। वहीं दो टीमें आईपीएल के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। इसी के साथ कुछ टीमें ऐसी भी है जो आईपीएल 2023 में दूसरी टीमों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती हैं। यह टीमें उन टीमों के लिए मुसीबत बन सकती है जो अभी भी प्लेऑफ ही रेस में बनी हुई है।

पंजाब और चेन्नई का समीकरण बिगाड़ सकती है दिल्ली

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स इस साल के आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। डेविड वार्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स पहली ऐसी टीम है जो आईपीएल 2023 के प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है लेकिन अभी भी इस टीम को 2 मुकाबले खेलने है। टीम का पहला मुकाबला 17 मई को पंजाब किंग्स के साथ खेला जाएगा।

इस मुकाबले में यदि पंजाब किंग्स जीत जाती है तो वह प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी। वहीं अगर दिल्ली ने पंजाब को हरा दिया तो दिल्ली के साथ पंजाब किंग्स का भी खेल खत्म हो जाएगा। वहीं 20 मई को दिल्ली का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। सुपर किंग्स को प्लेऑफ को क्लियर करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी लेकिन अगर दिल्ली की टीम इस मैच को जीत जाती है तो सीएसके लिए खतरा पैदा हो सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद का पत्ता भी हुआ साफ़

दिल्ली कैपिटल्स के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो यह टीम भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में टीम का अगला मुकाबला 18 मई को रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के साथ है। ऐसे में अगर सनराइजर्स हैदराबाद बेंगलुरु को हरा देती है तो आरसीबी का भी खेल खत्म हो जाएगा।

लेकिन अगर सनराइजर्स हैदराबाद इस मुकाबले में हार जाती है तो आरसीबी अभी भी प्लेऑफ की रेस में बड़ी दावेदार बनी रहेगी। एसआरएच का अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ होगा ऐसे में अगर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में एसआरएच को जीत मिल जाती है तो टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर तो नहीं होगी लेकिन उसके लिए खतरा बढ़ जाएगा।

Also Read: CSK VS KKR: धोनी के जिगरी यार ने डुबाई CSK की नैया, जिस मैदान पर धोनी नही छू पाए गेंद वहा रिंकू सिंह ने जमकर मचाया कोहराम 6 विकेट से मिली जीत