दिल्ली कैपिटल्स

लगातार पांच हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) की टीम ने पिछले मैच में अपनी इस सीजन की पहली जीत हासिल की। अब टीम दूसरी जीत हासिल करने के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी है। जहां सोमवार को टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SUNRISERS HYDERABAD) से होगा। टीम इस मैच में भी अपनी जीत की लय जारी रखना चाहेगी और टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल करना चाहेगी। टीम इस मैच में कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती है आईये नजर डालते हैं टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1. टाॅप ऑर्डर

दिल्ली कैपिटल्स की ओर डेविड वार्नर और पृथ्वी शाॅ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। डेविड वार्नर तो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन पृथ्वी शाॅ का बल्ला शांत है। जिन्हें अब हैदराबाद के खिलाफ हर हाल में रन बनाने होगें। वही टीम के लिए एक बार नंबर 3 पर मिचेल मार्श बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

2.मध्यक्रम

दिल्ली के मध्यक्रम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज शामिल हैं। हैदराबाद के खिलाफ टीम के मध्यक्रम में मनीष पांडै, राइली रासो, फिल साॅल्ट, अमन खान और अक्षर पटेल जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। जो हैदराबाद के खिलाफ टीम के बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों को टीम के लिए अटैकिंग अंदाज में बल्लेबाजी करनी होगी और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाने होगे। तभी टीम दूसरी जीत हासिल कर पाएगी।

3. गेंदबाज

दिल्ली का गेंदबाजी क्रम इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी क्रम में शामिल रहा है। टीम में तेज गेंदबाजों में मुकेश कुमार, मुस्तफिजुर रहमान, ईशांत शर्मा और एनरिच नाखियां जैसे धाकड़ गेंदबाज होगें। जिनसे हैदराबाद के बल्लेबाजों को पार पाना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। इसके अलावा टीम के लिए कुलदीप यादव भी बड़े ही महत्वपूर्ण साबित होंगे। क्योंकि कुलदीप को हैदराबाद की पिच पर टर्न मिल सकती है।

इम्पैक्ट प्लेयर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अमन खान को बल्लेबाजी में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल कर सकती है। क्योंकि वह बड़े बड़े शाॅट्स के लिए जाने जाते हैं। उनके अलावा गेंदबाजी में टीम मुकेश कुमार या चेतन साकरिया को इस्तेमाल कर सकती है। क्योंकि यह दोनों ही खिलाड़ी अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, मिचेल मार्श, फिल साॅल्ट (विकेटकीपर), राइली रासो, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, ईशांत शर्मा और एनरिच नाखियां

ALSO READ:IPL 2023: SRH के सबसे महंगे खिलाड़ी को आउट करने वाले आकाश सिंह को बीच मैदान में धोनी ने हड़काया, आवाज हुई स्टंप माइक में कैद