Yashasvi Jaiswal

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में राजस्थान की टीम ने दिल्ली को 57 रनों से पटखनी दे दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी। राजस्थान की तरफ से बल्लेबाजी में जोस बटलर और यशस्वी जायसवान ने तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल का जलवा देखने को मिला। यशस्वी जायसवाल को उनका शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

‘मैंने कड़ी मेहनत की और बटलर को देखकर सीखा’: यशस्वी जायसवाल

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ शानदार पारी खेल प्लेयर ऑफ द मैच बने राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने कहा कि,

“मैंने कड़ी मेहनत की है। खुद को अभिव्यक्त करने की कोशिश कर रहा हूं। सीखना मेरे लिए महत्वपूर्ण है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में मेरे लिए आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है। मेरे दिमाग में ऐसा था कि अगर यह ढीली गेंद है तो मैं इसे हिट करूंगा। मुझे लगता है कि मैंने बटलर से काफी कुछ सीखा है। मैं यह देखने की कोशिश करता हूं कि वे कैसे अभ्यास करते हैं। मुझे पता था कि मैं कुछ गेंदबाजों का सामना कर सकता हूं। संजू भाई ने कहा ‘कोई बात नहीं ठीक है’ (संजू सैमसन ने कहा कि यह ठीक है जब उन्हें नो-बॉल के बारे में पता चला, जिसके परिणामस्वरूप सर्कल के बाहर होने के बाद जायसवाल ने कैच लिया।)”

RR की जीत में जायसवाल का अहम योगदान

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच IPL 2023 टूर्नामेंट में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए।

राजस्थान की तरफ से बल्लेबाजी में जोस बटलर ने 51 गेंदों पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 79 रनों की पारी खेली। वहीं युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 31 गेंदों पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से विस्फोटक 60 रन बनाए। विस्फोटक पारी के लिए यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

ALSO READ: DC vs RR: मैदान पर आया बटलर और बोल्ट का तूफान, दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से रौंद पॉइंट टेबल में टॉप पर हुआ काबिज