दिल्ली कैपिटल्स

इस सीजन में लगातार पांच हार के बाद गुरुवार को दिल्ली ने पहली जीत का स्वाद चख लिया है। टीम ने अपने घर में एक लो स्कोरिंग मुकाबले में केकेआर की टीम को 4 विकेट से शिकस्त दी। मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

कोलकाता की बल्लेबाजी रही खराब, ईशांत ने किया कमाल

दिल्ली में बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ। मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर की ओर से इस मैच में लिटन दिस और जेसन राॅय ओपनिंग करने आए। लेकिन लिटन दास कुछ खास नहीं कर पाए और डेब्यू मैच में 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद केकेआर के विकेटों की झड़ी लग गई। टीम की ओर से लगातार विकेट रहे लेकिन एक छोर जेसन राॅय संभाले खडे रहे।

जेसन राॅय 39 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में आंद्रे रसेल ने कुछ तूफानी शाॅट्स लगाए और टीम को 100 के पार पहुंचाया। उन्होंने अंत में 4 छक्को की मदद से 31 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट खोकर 127 रन बनाए। दिल्ली की ओर से एनरिच नाखियां, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट हासिल किए।

संघर्षपूर्ण तरीके से हासिल किया लक्ष्य

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस मैच में भी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ इस मैच में भी फ्लाॅप रहे। वें 13 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती का शिकार बने। इसके बाद एक छोर पर वार्नर तो खड़े रहे लेकिन दूसरे मिचेल मार्श और फिल साॅल्ट सस्ते में आउट हो गए। दोनों क्रमशः 2 और 5 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद वार्नर ने इस सीजन का तीसरा अर्धशतक जड़ते हुए 41 गेंदों पर 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 11 चौके शामिल रहे। उनके आउट होने के बाद दिल्ली की टीम स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करती हुई नजर आयी। अंत में ललित यादव और अक्षर पटेल ने 17 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम 4 विकेट से जीत दिलाई।

ALSO READ:IPL में ऐसे पांच बल्लेबाज जो सबसे ज्यादा 200+ स्ट्राइक रेट से किये है बैटिंग, नंबर दो पर है यह भारतीय खिलाड़ी जो आज भी है इस टीम का हिस्सा , देखें लिस्ट