डेविड वार्नर

आईपीएल 2023 (IPL 2023) दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजर रहा है, जहां ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अनुपस्थिति में डेविड वॉर्नर (David Warner) को कप्तानी सौंपी गई है और लगातार टीम को इस साल चौथी हार का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल मंगलवार को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में देखा जाए तो दिल्ली कैपिटल्स को जीत हासिल हो सकती थी लेकिन ऐन मौके पर डेविड वॉर्नर (David Warner) से बहुत बड़ी चूक हो गई जिस वजह से यह मुकाबला उनके हाथ से निकल गया.

वॉर्नर से हुई ये बहुत बड़ी गलती

आखरी के 1 गेंद में मुंबई इंडियंस को 2 रन की आवश्यकता थी और उस वक्त टीम डेविड क्रीज पर मौजूद थे. उस वक्त डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बेहद ही खराब थ्रो किया जिस वजह से दिल्ली यह मुकाबला हार गई. दिल्ली की टीम को मैच टाई कराने के लिए आखिरी गेंद पर 2 रन बचाने थे. एनरिक नॉर्खिया ने यह काम दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगभग कर दिया था क्योंकि उनकी लेजर गाइडेड मिसाइल जैसी यार्कर को मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज नहीं झेल पाए थे.

आपको बता दें कि जब गेंद लोंग ऑन की तरफ चली गई तो उस पर टीम डेविड बिना कुछ सोचे 2 रन के लिए दौड़ पड़े क्योंकि 1 रन होता तो मैच सुपर ओवर में जाता और यह टीम डेविड नहीं चाहते थे. जब गेंद डेविड वॉर्नर (David Warner) के पास गई तो उन्होंने विकेटकीपर को थ्रो किया लेकिन थ्रो स्टंप की हाइट से काफी ऊपर था. ऐसे में विकेटकीपर भी कुछ नहीं कर पाया और तब तक टीम डेविड वहां पहुंच चुके थे.

मैदान पर नजर आया यह दृश्य

इस रोमांचक मुकाबले को इतने करीब से हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने इस बारे में बहुत बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि अगर थ्रो अच्छा होता तो निश्चित रूप से मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. उन्होंने कहा कि टीम डेविड थ्रो की साइड में दौड़ रहे थे इसलिए मैंने इसे स्टांप हाइट पर रखने की कोशिश की जिसमें वह पूरी तरह से नाकाम रहे.

टीम का माहौल है काफी पॉजिटिव

इस मुकाबले को गवांने के पीछे का कारण बताते हुए डेविड वार्नर (David Warner) ने कहा कि भले ही टीम को पिछले चार मैचों में हार मिली हो लेकिन टीम के लिए पिछले तीन मैचों में कुछ पॉजिटिव भी रहे हैं. उन्हें लगता है कि पिछले 3 मैचों से हमारे लिए कुछ पॉजिटिव चीज रही है लेकिन हमें गुच्छो में विकेट नहीं गंवाने चाहिए. अक्षर को शिर्ष चार में बल्लेबाजी करनी चाहिए जिस तरह से वह गेंद को हिट कर रहा है वह टीम के लिए शानदार बात है.

Read More : MI vs DC: 1 गेंद में 2 रन और रुक गयी थी मुंबई के फैंस की धड़कने, फिर दिल्ली के इस खिलाड़ी की गलती के वजह से जीती मुंबई