मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स (GT) की टीमें आमने-सामने हुई। जहां आईपीएल के इतिहास में पहली बार चेन्नई ने गुजरात को 15 रनों से हारते हुए आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। यह चेन्नई का 11वां फाइनल होगा। वही गुजरात के पास दूसरे क्वालीफायर में फाइनल में पहुंचने का मौका होगा।

गायकवाड़ ने लगाया अर्धशतक, धोनी हुए शून्य पर आउट

मैच में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के आमंत्रित किया। चेन्नई की ओर से गायकवाड़ और डेवोन काॅनवे ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने एक बार फिर सधी हुई ओपनिंग की और पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। टीम की ओर से गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेदों पर इस सीजन की चौथी फिफ्टी लगाई। वें 60 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद दुबे 1 रन बनाकर आउट हो गए। इनके बाद काॅनवे और रहाणे ने 31 रन जोड़े ।लेकिन फिर अंत में रहाणे 18 और काॅनवे 40 रन बनाकर आउट हो गए। धोनी कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर आउट हुए।इसके बाद अंत में रवींद्र जडेजा 22, रायडू 19 और मोईन अली 9 की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 172 तक पहुंच गए।

मथीषा पथिराना की गेंदबाजी के आगे घुटने टेकी गुजरात

जबाव में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स की शुरुआत खराब रही। टीम की ओर से ओपनिंग में आए साहा 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नंबर 3 पर कप्तान हार्दिक पंड्या भी कुछ खास नहीं कर सके और 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शनका और गिल ने मिलकर 40 रनों की पार्टनरशिप की। इसके बाद शनका 17 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। इस दौरान गिल भी 40 रन बनाकर आउट हो गए। मिलर भी 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंत में विजय शंकर और राशिद खान ने कुछ उम्मीद बांधी लेकिन पहले शंकर 14 रन और फिर राशिद खान 30 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद गुजरात की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा। अंत में गुजरात टाइटन्स की 157 रनों पर आलॅआउट हो गई और यह मैच 15 रन से हार गई।

ALSO READ:फाइनल की लड़ाई में धोनी के खिलाफ आशीष नेहरा की बड़ी चाल, प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी की कराएँगे एंट्री, ऐसी होगी दोनी टीमों की प्लेइंग XI