csk vs rcb

सोमवार को आईपीएल में एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जहां अंतिम ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 रन से शिकस्त दी। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 227 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में RCB की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 219 रन ही बना सकी। यह RCB  की इस टूर्नामेंट में तीसरी हार रही।

काॅनवे और दुबे ने खेली तूफानी पारी

मैच में RCB  ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां टीम के लिए रितुराज गायकवाड़ और डेवोन काॅनवे ओपनिंग करने आए। इस मैच में रितुराज गायकवाड़ कुछ खास नहीं कर सके और वें 3 रन बनाकर सिराज का शिकार बने बैठे। इसके बाद काॅनवे और रहाणे ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। इसके बाद रहाणे 37 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर आउट हो गए।

इसके बाद दुबे और काॅनवे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। इसके बाद काॅनवे 45 गेंदों पर 83 रन बनाकर आउट हो गए। शिवम दुबे भी टीम को 200 पार पहुंचाकर आउट हुए। वें 27 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में मोईन अली ने 19 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम का स्कोर 227 रन तक पहुंचाया।

फाफ डू प्लेसिस और मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी, फिर भी नही मिली जीत

जवाब में RCB की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। शानदार फॉर्म में चल रहे। विराट कोहली महज 6 रन बनाकर पहले ही ओवर में विजयकुमार का शिकार बने। इसके बाद नंबर 3 आए महिपाल लोमरोर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ मोर्चा संभाला और पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 126 रनों की विस्फोटक साझेदारी की। इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेदों पर 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 छक्के और 3 चौके शामिल रहे। मैक्सवेल के आउट होने के बाद फाफ डू प्लेसिस भी 62 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आरसीबी के लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके कारण टीम अंत में 7 विकेट गंवा दिए। टीम को अंतिम ओवर में 19 रन चाहिए थे। धोनी ने जूनियर मलिंगा कहे जाने वाले गेंदबाज को गेंद थमाई  और टीम 10 रन ही बना सकी और टीम यह मैच 8 रन से हार गई।

ALSO READ:GT vs RR: हार के बाद हार्दिक पांड्या ने खोला राज, बताया अंतिम ओवर नूर अहमद को क्यों दिया था?