रविवार को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। जहां सीएसके ने केकेआर को 49 रनों से शिकस्त दी। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर रहा। इस लक्ष्य के जवाब में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 186 रन ही बना सकी और यह मैच रनों से हार गई। इस जीत के साथ अब सीएसके की टीम अंक में नंबर 1 स्थान पर पहुंच गई है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण दिया। चेन्नई ने इस आमंत्रण को बड़े ही प्यार से स्वीकार किया और आते ही तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। टीम के ओपनरों ने महज 7.3 ओवर में 73 रन जोड़ डाले। टीम का पहला विकेट गायकवाड़ के रूप में गिरा जो 3 छक्के और 2 चौकों की बदौलत 20 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद रहाणे और काॅनवे ने पारी को आगे बढ़ाया। रहाणे ने आते ही आक्रामक रवैया अपनाया और कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस दौरान काॅनवे 40 गेंदों पर 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। काॅनवे के बाद शिवम दुबे ने रहाणे का साथ दिया। दोनों ने तूफानी बल्लेबाजी की और महज 32 गेंदों पर 85 रनों की साझेदारी की। शिवम दुबे 19 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हो गए ।लेकिन एक छोर पर रहाणे खडे रहे और उन्होंने 29 गेंदों पर 5 छक्के और 6 चौको की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए।

विशाल स्कोर के दबाव में दबी केकेआर

235 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के लिए ओपनिंग करने आए सुनील नारायण कुछ खास नहीं कर सके और पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर आकाश सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद अगले ओवर में एन जगदीशन भी 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद वेकेंटश अय्यर ने कुछ शाॅट्स लगाए और 20 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके कुछ समय बाद कप्तान नितीश राणा भी 27 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। इसके बाद जेसन राॅय और रिंकू सिंह ने कोलकाता की कुछ उम्मीद बांधी लेकिन राॅय 26 गेंदों पर 61 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद एक छोर पर रिकूं सिंह खडे तो रहे लेकिन 235 रनों के विशाल स्कोर के आगे केकेआर का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और अंत में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान 186 रन बना सकी और टीम यह मैच 49 रनों से हार गई।

ALSO READ:अंतिम ओवर में MI के मुंह से जीत छिनने के बाद बोले अर्शदीप सिंह, कहा- ‘जब से मैंने ये सुधार किया NO BALL से छुट्टी मिली गयी’