क्रिकेट जगत में नाम और शोहरत के साथ पैसा भी बेशुमार हैं। अक्सर लोगों को लगता है कि, एक क्रिकेटर बनने उनकी आर्थिक परेशानियां काफी ठीक हो जाएगी लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी है जिनकी कहानी सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। श्रीलंका टीम के पूर्व खिलाड़ी सूरज रणदीप की कहानी भी कुछ ऐसी ही है।

सूरज रणदीप लंबे समय तक श्रीलंकाई टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते थे इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेला है लेकिन मौजूदा समय में वो ऑस्ट्रेलिया में एक ड्राइवर की नौकरी कर रहे हैं।

वर्ल्डकप टीम का हिस्सा थे सूरज रणदीप

श्रीलंकाई टीम के पूर्व खिलाड़ी सूरज रणदीप की कहानी सुनकर सभी हैरान हो गए। सूरज रणदीप ने 2011 में खेले गए वनडे वर्ल्डकप वे श्रीलंकाई टीम का हिस्सा भी थे। उन्होंने श्रीलंका के लिए टेस्ट से लेकर टी 20 क्रिकेट तक खेला है। उन्होंने अपना डेब्यू 2009 में किया था।

ऐसे में अभी तक उन्होंने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट 31 वनडे और 7 टी 20 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने 12 टेस्ट मैच में 43 विकेट और 31 वनडे मुकाबले में 36 विकेट और 7 टी20 मैचों में 7 विकेट अपने नाम की है। इसी के साथ उन्होंने 2011 में ही आईपीएल में धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया था।

ऑस्ट्रेलिया में कर रहे ड्राइवर की नौकरी

सूरज रणदीप ने धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 8 मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनकी आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाकर ड्राइवर की नौकरी करनी पड़ी। ऐसे में आपको बता दें कि, जब 2020 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने गई थी तब सूरज को मेजबान टीम में स्पिन गेंदबाजों से निपटने के लिए नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया था।

Also Read:WTC फाइनल में हार के बाद चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी का करियर खत्म करने का किया फैसला, वेस्टइंडीज दौरे से ही कर दी छुट्टी