आईपीएल के सोलवे सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल 2023 की ट्रॉफी को अपने नाम किया था। चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी को जीता है।

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अहम खिलाड़ियों में से एक है लेकिन ऐसी कयास लगाई जा रही है कि, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अगले साल आईपीएल में नहीं खेलेंगे। ऐसे में टीम धोनी के बाद उनके ही जैसे एक नए विकेटकीपर और बल्लेबाज की तलाश कर रही है।

धोनी की तरह स्टंपिंग करने वाला खिलाड़ी

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, एक ऐसा शानदार विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज है जो महेंद्र सिंह धोनी की जगह चेन्नई सुपर किंग्स में ले सकता है। ये खिलाड़ी पिछले साल सीएसके के मैच में बतौर विकेटकीपर जुड़े थे।

सीएसके महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को विकेट कीपिंग जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि हरियाणा की दिनेश बना है। 19 साल के दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना को चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बना सकती है।

छक्का लगाकर जिताता है मैच

हरियाणा के दिनेश बनाने ने इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप को छक्का मारकर जिताया था। उनका खेलने का अंदाज पूरा महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही है। वह एमएस धोनी की तरह निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं और छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाते हैं। ऐसे में अगर अगले साल महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए टीम में नहीं खेलते हैं तो सीएसके दिनेश वालों को एम एस धोनी की तरह ही फिनिशिंग करने वाला विकेटकीपर बल्लेबाज बना सकती है।

Also Read:2011 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहा, अब अर्श से फर्श पर पहुंचा धोनी के साथी क्रिकेटर, रोजी-रोटी के लिए बना बस ड्राईवर