सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल फाइनल में गुजरात टाइटन्स को विकेट से 5 शिकस्त देकर पांचवी बार आईपीएल का खिताब जीता। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस के साथ सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम बन गई है। अब मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स 5-5 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीमें बन गई है।

गुजरात टाइटन्स ने बनाया 200 से स्कोर

मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और गुजरात टाइटन्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। गुजरात टाइटन्स की ओर से शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ओपनिंग करने आए। टीम की ओर से दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी साझेदारी की। टीम का पहला विकेट गिल के रूप में गिरा। जो 36 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद साई सुदर्शन बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने आकर पारी को संभाला और कुछ बड़े शाॅट्स लगाए।

सुदर्शन ने साहा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। इसके बाद साहा 54 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सुदर्शन ने बड़े शाॅट्स लगाए और इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। वें अंतिम ओवर में 47 गेदों पर 96 रन बनाकर आउट हुए। जिसकी बदौलत गुजरात टाइटन्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए।

जडेजा ने जिताया

इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से डेवोन काॅनवे और रितुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने आए। पारी की 3 गेंद हुई थी कि बारिश आ गई। इसके बाद मैच काफी देरी से शुरू हुआ। जिसके कारण डकवर्थ लुईस के नियम से सीएसके को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला। इसके बाद डेवोन काॅनवे और रितुराज गायकवाड़ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 74रन जोडे। इसके बाद नूर अहमद ने एक ही ओवर में पहले गायकवाड़ को 26 रन और इसके बाद काॅनवे भी 47 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे ने 13 गेदों पर 27 रन बनाए। इसके बाद शिवम दुबे ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। लेकिन मोहित शर्मा ने लगातार दो गेंदों पर पहले रायडू और फिर धोनी को शून्य पर आउट कर मैच पलट दिया। अंतिम ओवर  में 13 रनों की जरूरत थी अंत में जडेजा नैए एक छक्का और चौका लगाकर टीम को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बना दिया।

ALSO READ:‘वो आज भी विकेट के पीछे से जादू कर देता है..’ गोली के रफ़्तार से धोनी ने घातक गिल को किया आउट, जमकर हुई तारीफ