महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) की टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने मंगलवार को एक बार फिर धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पहले क्वालीफायर मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स को 15 रनों से शिकस्त दी और आईपीएल में 10वीं बार फाइनल में अपनी जगह पक्की की। टीम फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद में खेलेगी। टीम के क्वालीफायर जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी खुश नजर आए।

गुजरात एक बेहतरीन टीम है

मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के फाइनल में पहुंचने को लेकर बात करते हुए कहा कि,

“आईपीएल इतना बड़ा है कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। पहले 8 शीर्ष टीमें हुआ करती थीं, अब यह 10 हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। 2 महीने की मेहनत है। सभी ने योगदान दिया है।

धोनी ने विरोधी टीम गुजरात टाइटन्स की तारीफ की और कहा कि जीटी एक शानदार टीम है और उन्होंने बहुत अच्छा पीछा किया है, इसलिए सोचा था कि उन्हें अंदर ले लिया जाए। लेकिन टॉस हारना अच्छा रहा। वही उन्होंने रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि अगर जड्डू को ऐसे हालात मिलते हैं जो उसकी मदद करते हैं। उसे मारना बहुत कठिन है। उनकी गेंदबाजी ने खेल बदल दिया। मोइन के साथ उनकी साझेदारी को नहीं भूलना चाहिए। गौरतलब है कि जडेजा ने 22 रन बनाए और 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

संन्यास पर धोनी ने कहा मुझे फैसला लेने में अभी 8-9 महीना बाकी है

वही धोनी ने युवा महिशा पाथिराना और तुषार देशपांडे की तारीफ करते हुए कहा कि हम एक माहौल बनाने की कोशिश करते हैं और यह पता लगाते हैं कि एक तेज गेंदबाज की ताकत क्या है। हम उन्हें आत्मविश्वास देने की कोशिश करते हैं और उनसे कहते हैं ‘कृपया अपनी गेंदबाजी को एक्सप्लोर करने की कोशिश करें’। हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा मोटिवेट करने की कोशिश करते हैं। सपोर्ट स्टाफ है, ब्रावो और एरिक हैं। जो हमेशा गेंदबाजों की मदद करते हैं।

वही उन्होंने फील्डिंग को लेकर कहा कि आप विकेट देखते हैं और उसके अनुसार आप फील्ड को एडजस्ट करते रहते हैं। मैं बहुत परेशान करने वाला कप्तान हो सकता हूं, मैं क्षेत्ररक्षकों को 2-3 फीट आगे-पीछे करता रहता हूं। क्षेत्ररक्षकों से मेरी बस यही गुजारिश है कि मुझ पर नजर रखो। अगर कोई कैच छूटता है तो कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी वही उन्होंने अपने संन्यास को लेकर कहा कि बस मुझ पर नजर रखें। मुझे नहीं पता, मेरे पास फैसला करने के लिए 8-9 महीने हैं। अब वह सिरदर्द क्यों लें। मैं हमेशा सीएसके के लिए वहां रहूंगा, जहां वह खेल रहा है या कुछ बाहर।

ALSO READ:फाइनल में पहुंचने के बाद बोले दीपक चाहर, कहा- अब ट्रॉफी जीतने के लिए एक और जीत की जरूरत है