चेतेश्वेर पुजारा

मौजूदा समय में भारतीय टीम (Team India) के ज्यादातर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के दौरे पर गए हैं। वेस्टइंडीज के इस दौरे पर भारतीय टीम को दो टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में आपको बता दें कि, जिन क्रिकेटर्स का वेस्टइंडीज दौरे में चयन नहीं हुआ था वो फिलहाल दिलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। दिलीप ट्रॉफी की शुरुआत 28 जून से हुई थी। वही 5 जुलाई को इसका सेमी फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। ये मुकाबला वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच हो रहा हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक

ऐसे में आपको बता दें कि, वेस्ट जोन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट जोन की टीम ने पहली इनिंग में 220 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंट्रल जोन 158 पर ही समाप्त हो गई। वहीं दूसरी पारी में अभी तक वेस्ट जोन ने 9 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए हैं।

ऐसे में आपको बता दें कि, वेस्ट जोन की दूसरी पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने 25, प्रयाग पांचाल ने 15 और सूर्यकुमार यादव ने 52 रन बनाए। इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की बात की जाए तो उन्होंने इस पारी के दौरान 278 गेंदों पर 133 रनों की पारी खेली जिसमें 14 चौके और एक छक्का अमिल है।

भारतीय सिलेक्टर्स को दिया करारा जवाब

दरअसल पुजारा को भारतीय सिलेक्टर्स ने 23 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए टीम से बाहर कर दिया था। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए थे, इस दौरान उन्होंने 14 और 27 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें वेस्टइंडीज के दौरे के लिए ड्राप कर दिया। ऐसे में अब पुजारा ने दिलीप ट्रॉफी में शतक जड़कर भारतीय सिलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है। चेतेश्वर पुजारा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह 60वां शतक है। इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

ALSO READ:‘मेरा कंपटीशन केवल खुद से…’, विश्वकप में हार्दिक पांड्या और विजय शंकर से तुलना करने पर भड़का धोनी का यह धाकड़ खिलाड़ी