भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अब रोमांचक मोड पर पहुंच चुका है। शानिवार को मैच के चौथे दिन का खेला गया। जहां भारतीय टीम को दूसरी पारी में 444 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके बाद भारत ने अच्छी शुरूआत की। लेकिन टीम के दो बल्लेबाज गलत शाॅट खेलकर आउट हो गए।इनमें कप्तान रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के बड़े विकेट भी शामिल रहे। इनमें पुजारा शाॅट के बाद ऐसा लगा कि यह उनका आखिरी टेस्ट मैच साबित हो सकता है।

पुजारा ने खेला गलत शाॅट

दरअसल चौथे दिन भारतीय टीम 444 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने की ओर से पहला विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ अच्छी बल्लेबाजी की और 51 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पहले रोहित शर्मा आउट हुए और फिर इसके बाद जानबूझकर पैट कमिंस की गेंद पर पुजारा ने अपर कट जैसा गलत शाॅट लगाया और विकेट फेंककर चले गए।

पुजारा 47 गेंदों में 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस दौरान उन्होंने 5 चौके भी लगाए। हालांकि, जब वो आउट होकर जा रहे थे, तब कैमरे की नजर राहुल द्रविड़ पर गई, जो थोड़े गुस्से में दिखाई दे रहे थे। मानों ऐसा लग रहा था कि पुजारा भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल रहे हों।

भारत ने की सधी हुई शुरुआत

444 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने सधी हुई शुरुआत की। टीम के दोनों ओपनर आते ही कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। दोनों बल्लेबाज अच्छे नजर आ रहे थे लेकिन टी के पहले 18 रन के स्कोर शुभमन गिल को स्काॅट बोलैंड ने कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट करा दिया। यह कैच काफी विवादित रहा।

टी के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ने 51 रन की साझेदारी की। इसके बाद पहले रोहित शर्मा 43 रन और फिर चेतेश्वर पुजारा 20 रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद रहाणे और कोहली ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 71 रनों की अविजित साझेदारी की। टीम की ओर से विराट कोहली 44 रन और  रहाणे 20 रन बनाकर नाबाद है।

ALSO READ:WTC FINAL के बीच जसप्रीत बुमराह का इस सीरीज में हुआ चयन! एशिया कप और विश्वकप से पहले सीधे इस देश के खिलाफ मिला मौका!