वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में लगी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाएगा जिसके लिए टीम इंडिया में कई बदलाव किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे टीम में बने हुए हैं। जबकि उमरान मलिक का दौरे के लिए चयन किया गया है। लेकिन अभी यह नहीं बताया गया कि उमरान मलिक का चयन टेस्ट मैच के लिए होगा या फिर टी-20 के लिए उनको रखा जाएगा।

टीम में बरकरार है खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज को कोई भी खतरा नहीं है। सभी बरकरार टीम में बने हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। वहीं संजू सैमसन का भी चयन हुआ है। उन्हें वनडे मैच और टी-20 के लिए रखा गया है।

इसी बीच चेतेश्वर पुजारा के भविष्य पर भी चर्चा होने की संभावना जारी है। बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने साल 2020 के बाद से 29.69 की औसत से 28 टेस्ट मैचों की 52 पारियों में केवल एक ही शतक लगाया। इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक भी लगाए हैं।

चेतेश्वर पुजारा पर बनी असमंजस की स्थिति

इस बात को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि चेतेश्वर पुजारा टीम से बाहर होंगे या नहीं इसके अलावा वह चुने भी जा सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ यह यशस्वी जायसवाल को लेकर भी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि वह नंबर 3 के खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं। इन सबके अलावा मोहम्मद शमी को आराम देने की बात कही जा रही हैं, लेकिन इस पर भी फैसला नहीं लिया गया।

Also Read:वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ हेड कोच का भी हुआ बदलाव, अब यह पूर्व खिलाड़ी बनेगा भारत का नया कोच