12 जुलाई से भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद टीम इंडिया 27 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर अगले महीने पांच मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली इन तीनों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। ऐसे में आपको बता दें कि, टी-20 सीरीज में तेज गेंदबाज उमरान मलिक मलिक को भी शामिल किया गया है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने उमरान मलिक को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पेस ही सब कुछ नहीं

ब्रैड हॉग का कहना है कि, वेस्टइंडीज टूर उमरान मलिक के लिए एक बड़ी सीख होगी कि आप सिर्फ पेस के भरोसे नहीं रह सकते और लाइन लेंथ भी जरूरी है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि, हार्दिक पांड्या बल्ले के साथ संघर्ष कर रहे हैं लेकिन उनके पास पोटेंशियल है। मेरे हिसाब से अर्शदीप के लिए यह काफी अहम सीरीज होगी। इसके अलावा उमरान मलिक के लिए आईपीएल 2023 जिस तरह से गया था उसे देखते हुए आगमी सीरीज उनके लिए एक बड़ी सीख होगी। उन्हें एहसास होगा कि पेस ही सब कुछ नहीं है।

इस साल दिखा उमरान मलिक का ख़राब प्रदर्शन

टीम इंडिया के तेजक गेंदाबज उमरान मलिक अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। वो अपनी तेज रफ़्तार की गेंदबाजी से बल्लेबाजों के छके छुड़ाने में माहिर है। उमरान ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बनाई थी लेकिन इस साल खेला गया आईपीएल उनके लिए कुछ ख़ास सभीत नहीं हुआ। आईपीएल 2023 में उमरान ने सिर्फ पांच विकेट लिए। उनकी इकॉनमी भी 10.85 की रही।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार

ALSO READ:‘ODI WORLD CUP 2023 टीम इंडिया का हारना है पक्का’, 2011 विश्वकप जिताने वाले युवराज सिंह ने खुद किया दावा