इस साल भारतीय टीम को कई रोमांचक टूर्नामेंट खेलने हैं जिसमें वनडे वर्ल्ड कप एशिया कप का नाम शामिल है। आपको बता दें कि, इस साल खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईसीसी और बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। वही आखिरी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, भारतीय टीम का एक ऐसे खिलाड़ी है जो विश्व कप से पहले संन्यास ले सकता हैं।

विश्व कप से पहले संन्यास ले सकता हैं ये खिलाड़ी

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार है। दरअसल उन्होंने इस बात का संकेत भी दिया है कि वह विश्व कप से पहले संन्यास ले सकते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी जाहिर किया है कि वह दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं। दरअसल कुछ समय पहले भुवनेश्वर कुमार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो से इंडियन क्रिकेटर हटाकर सिर्फ इंडियन कर दिया है। ऐसे में उनके इस बदलाव के बाद उनके इंस्टाग्राम अकाउंट के स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार का क्रिकेट करियर

भुवनेश्वर कुमार के अपने बायो में चेंज करने से फैंस को ऐसा लग रहा है कि वह जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के लिए काफी महंगे साबित हुए। इन दोनों ही अहम टूर्नामेंटों में भुवनेश्वर कुमार ने अपना खराब प्रदर्शन जारी रखा। ‌

ऐसे में अगर भुवनेश्वर कुमार के करियर की बात की जाए तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट में 63 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी के साथ उन्होंने 121 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 141 विकेट चटकाए हैं। इसी के साथ 87 मुकाबलों में भूमि ने 90 विकेट अपने नाम किए हैं।

ALSO READ:हार के बाद बोले कप्तान हार्दिक पांड्या, विश्वकप की ऐसी तैयारी पर खुद को बोला कछुआ, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार