इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा संस्करण आज 16 जून से शुरू हो चुका है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज एजबेस्टन में खेला गया।

इसी बीच एशेज की पिच को लेकर इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ी ही हैरान करने वाली इच्छा जाहिर की। उनकी इस इच्छा पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और ब्रैड हैडिन ने भी अपनी टिप्पणी की है।

बेन स्टोक्स ने बताई अपनी इच्छा

बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए भारत जाने से पहले बेन स्टोक ने खुलासा किया था कि उन्होंने एशेज सीरीज के लिए तेज और फ्लैट विकेट बनाने की इच्छा जताई। जो बेसबॉल रणनीति के लिए बहुत ही मददगार साबित हो सकती है। साल 2022 में इंग्लैंड में खेले गए 8 टेस्ट मैचों में से 7 मैचों में जीत प्राप्त की। वही इंटरव्यू के दौरान बेन स्टोक्स ने कहा कि,

“हम इंग्लैंड के ग्राउंड स्टाफ के साथ बहुत स्पष्ट है कि हमें किस प्रकार के विकेट चाहिए और उन्होंने हमारी जरूरतों को ध्यान में रखा है जो कि बहुत अच्छा है। हम तेज और फ्लैट विकेट चाहते हैं। हम वहां जाना चाहते हैं और तेजी से स्कोर करना चाहते हैं।”

बेन स्टोक्स की इच्छा पर बोले रिकी पोंटिंग

बेन स्टोक्स की इस इच्छा पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि “स्टोक्स का यह प्लान उनकी ही टीम पर भारी पड़ सकता है। क्योंकि उनके पेस अटैक को कुछ नहीं मिल सकता। अगर छोटी बाउंड्री के साथ सपाट विकेट रहता है तो इंग्लैंड उनकी बॉलिंग ग्रुप पर भारी पड़ सकता है।

ब्रॉड, एंडरसन और ओली रॉबिंस ऐसी पिच चाहेंगे जहां उनके लिए कुछ हो। अगर उनको मदद नहीं मिलती है, देखते हैं, वह ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के खिलाफ क्या करते हैं।” इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने भी अपनी इच्छा जाहिर की। उन्होंने बताया कि “ऑस्ट्रेलिया 5-0 से इस सीरीज को अपने नाम कर सकता है।”

ब्रैड हैडिन ने रखा अपना सुझाव

ब्रैड हैडिन ने कहा कि “मुझे लगता है 5-0 के साथ जो दिलचस्प चीज यह है, कि हो सकता है इंग्लैंड ऐसा विकेट चाहता है जो अच्छा और फ्लैट हो, जिससे गेंद बैट पर आए। लेकिन लगता है कि केवल वही इसे जीत सकते हैं। यदि उन्हें अपनी जैसी परिस्थितियां मिलती है और विकेट से कुछ मदद मिलती है, अगर उन्हें विकेट मिलता है तो वे इसके पीछे होंगे। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया 5-0 से जीत सकता है।”

Also Read:W,W,W,W,W,W.. 6 गेंदों पर 6 विकेट, क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, इंग्लैंड में बाएं हाथ के स्पिनर ने ढाया कहर, दहशत में दुनिया भर के दिग्गज