बीसीसीआई ने एपेक्स काउंसिल की 19वीं बैठक 7 जुलाई को मुंबई में आयोजित की थी। ऐसे में एपेक्स काउंसिल की इस बैठक में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात का फैसला लिया कि, जून 2023 में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज को कब खेला जाएगा? इआपको बता दें कि, अफगानिस्तान और भारत के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को जून 2023 में आयोजित करवाना था लेकिन दोनों देशों ने आपसी समझौते के बाद इस सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला किया।

जानें कब खेली जाएगी भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज ?

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पास कोई ब्रॉडकास्टर नहीं था जिसकी वजह से दोनों देशों ने आपसी समझौते के बाद इस सीरीज को कथित तौर पर स्थगित करने का फैसला किया। अफगानिस्तान और भारत के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 23 जून से होने वाली थी।

वही इसका फाइनल और आखिरी मुकाबला 30 जून को खेला जाता लेकिन इसको दोनों देशों ने इस सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला किया। ऐसे में आपको बता दें कि, बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि, अब इसका आयोजन जनवरी 2024 में किया जाएगा।

बीसीसीआई ने की नए मीडिया राइट्स डील

बता दें कि, एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है कि, यह सीरीज अगले साल जनवरी में खेली जाएगी। इसी के साथ उन्होंने इस बात की पुष्टि भी की‌ कि, अगले 4 वर्षों के लिए घरेलू द्विपक्षीय कार्यक्रमों के लिए नए मीडिया अधिकार समझौते पर अगस्त के अंत तक हस्ताक्षर किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि, बीसीसीआई की नए मीडिया राइट्स डील अगस्त के अंत तक फाइनल होगी। इसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 मैचों की सीरीज जिसमें 3 वनडे और 5 टी 20 मैच खेले जाएंगे उससे की जाएगी।

ALSO READ:BCCI ने किया ऐलान, विश्वकप में एक साथ खेलेगी 2 भारतीय टीम, दूसरे टीम के शिखर धवन होंगे कप्तान, जानिए पूरा मामला