भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के दौर पर जाएगी। जहां भारतीय टीम वेस्टइंडीज (Ind vs WI) के खिलाफ अपने दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज (Test Series) से करेगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया है। जिसमें 17 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को अनदेखा कर दिया है। जो पिछले कई समय से शानदार प्रदर्शन कर रहा है और टीम इंडिया के लिए ट्रैवल कर रहा है।

इस खिलाड़ी को किया नजरअंदाज

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) है। जो साल 2021 से टीम इंडिया (Team India) के साथ कई मौकों पर ट्रेवल कर चुके हैं। उन्हें कुछ सीरीज में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर मौका दिया गया था. वहीं, पिछले साल को वह मेन स्क्वॉड का हिस्सा थे। लेकिन इस साल उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है।

वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में कई बार टीम का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 (WTC 2021) के फाइनल मैच के दौरान भी अभिमन्यु ईश्वरन टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड गए थे। उन्हें पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ए टीम की कप्तानी करने का मौका मिला था और उन्होंने बतौर बल्लेबाज भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं, सीनियर टीम में भी अभिमन्यु ईश्वरन को शामिल किया गया था।

घरेलू क्रिकेट में रहा शानदार प्रदर्शन

अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में काफी ज्यादा धमाल मचाया है। उनके नाम फर्स्ट क्लास और लिस्ट-ए क्रिकेट में 9 हजार से अधिक रन दर्ज हैं। इसके अलावा वो 29 शतक भी लगा चुके हैं। उनके नाम फर्स्ट क्लास में 87 मैच की 150 पारियों में 47.85 की औसत से 6556 रन दर्ज हैं।

वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 22 शतक और 26 अर्धशतक भी बनाए हैं। इसके अलावा अगर लिस्ट ए करियर पर नजर डाले तो उन्होंने 76 पारियों में 46 की औसत से 3376 रन बनाए हैं। लिस्ट ए में उनके नाम 7 शतक और 21 अर्धशतक दर्ज हैं।

Read More : दो बार विश्व चैंपियन रहे इस टीम की मुश्किलें बढी, इस साल विश्व कप की राह मुश्किल