रविवार को IPL के 16वें सीजन का फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है लेकिन इस मुकाबले के शुरू होने के पहले ही अहमदाबाद में जमकर बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद सवाल उठने शुरू हो गए  कि यदि आज के दिन बारिश के कारण मुकाबला नहीं हो पाएगा तो फिर क्या होगा।

बीसीसीआई ने रिजर्व डे की घोषणा

इस मैच को लेकर पहले बीसीसीआई ने अपनी मीडिया रिलीज में किसी भी तरह के रिजर्व डे की घोषणा नहीं की थी लेकिन जैस ही अहमदाबाद में बारिश के आसार बने उसके बाद बीसीसीआई ने रिजर्व डे की घोषणा कर दी। जिसके अनुसार अब यदि रविवार के बारिश के कारण मुकाबला संभव नहीं हो पाता है तो सोमवार को रिजर्व डे के दिन मुकाबला खेला जाएगा।

यदि ऐसा होता है तो IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब IPL 2023 का फाइनल रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा। हालांकि यह तब ही संभव होगा जब रविवार के दिन बारिश के कारण रविवार के दिन बिल्कुल भी मैच संभव नही होगा तब की स्थिति में होगा।

क्या है स्थिति

रविवार के दिन के लिए बीसीसीआई ने कुछ शर्त जारी कर दी है। जिनके अनुसार यदि रात के 9 बजकर 40 तक बारिश रूक जाती है तो मैच 20-20 ओवर का होगा और इस दौरान 30 मिनट का इंटरवल होगा। इस दौरान एक भी ओवर की कटौती नहीं की जाएगी।

इसके अलावा यदि 12 बजकर 5 मिनट तक बारिश रूकती है तो 5-5 ओवर का मैच होगा और मैच का नतीजा निकाला जाएगा। यदि ऐसा नहीं है तो रिजर्व डे पर मैच होगा। यदि उस दिन भी भारी बारिश होती है तो फिर केवल सुपर ओवर होगा।

ALSO READ:चंदू चाय वाले की पत्नी की खूबसूरती के सामने कही नहीं टिकती बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ, कैटरिना-करीना भी भरती है पानी