वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 209 रनों से करारी शिकस्त मिली। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हारने के बाद भारतीय टीम को जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज का दौरा करना है।

ऐसा बताया जा रहा है कि, इस दौरे में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा जिसके कारण युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में भारतीय टीम को दो टेस्ट तीन वनडे और ट्वेंटी-20 मुकाबले खेलने हैं।

संजू सैमसंन को टीम में मिलेगी जगह

ऐसे में संभावनाएं जताई जा रही है कि, वेस्टइंडीज के दौरे में वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। दरअसल टीम के दो अहम विकेटकीपर केएल राहुल और ऋषभ पंत चोट की वजह से टीम से बाहर है।

ऐसे में कयास लगाई जा रही है कि, इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में संजू सैमसंन को टीम में चुना जा सकता है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, लंबे समय से टीम से अंदर बाहर हो रहे संजू सैमसन ने अभी तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं खेला है। ऐसे में अगर वह वेस्टइंडीज के दौरे में अपना शानदार प्रदर्शन करके दिखाएंगे तो उन्हें एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

2 साल में खेलने को मिले सिर्फ 11 मैच

संजू सैमसन ने अभी तक भारतीय टीम के लिए सिर्फ 11 मैच खेले हैं। उन्होंने 11 वनडे मैचों में 330 रन बनाए हैं। जिसमे 2 अर्धशतक शामिल है। वहीं अगर उनके टी 20 मुकाबलों की बात की जाए तो, उन्होंने भारतीय टीम के लिए 17 टी 20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 301 रन निकले हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शुभमन गिल, ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

Also Read:BCCI ने 6 टीमों का किया ऐलान, IPL के तमाम स्टार्स प्लेयर्स का हुआ चयन, प्रियांक पंचाल के कप्तान में ऋतुराज, यशस्वी बने हिस्सा