भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड माना जाता है। BCCI इसका फायदा अपने खिलाड़ियों को देता है। इसको देखते ही BCCI बेंगलुरु स्थित एनसीए मे अपने खिलाड़ियों को विशेष ट्रेनिंग प्रदान करता है। अब एनसीए जल्द ही कुछ खिलाड़ियों को कैंप के लिए बुलाने जा रहा है। जहां खिलाड़ी इस साल होने वाले इमर्जिंग एशिया कप की तैयारी करेगें। इनमें अर्जुन तेंदुलकर जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं।

BCCI अधिकारी ने दी जानकारी

इसको लेकर बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया, “इस साल के आखिर में मर्जिंग एशिया कप (अंडर 23 ) होना है और बीसीसीआई को युवाओं की तलाश है। हरफनमौलाओं का शिविर एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का सुझाव था ताकि हम हर प्रारूप में बहुमुखी प्रतिभा के धनी क्रिकेटर तलाश सकें।”

इसको लेकर आगे बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, “शिविर में शामिल हर खिलाड़ी खालिस हरफनमौला नहीं है। कुछ गेंद ऐप पर पढ़ें हरफनमौला और कुछ बल्लेबाजी हरफनमौला हैं। इसका मकसद उनकी प्रतिभा को निखारकर शीर्ष पर खेलने के लिए तैयार करना है।”

BCCI ने इन खिलाड़ी को भेजा

डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने युवा तेज गेंदबाज क बारे में बताया कि कहा, “हर्षित को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए यूके में सीनियर भारतीय टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया गया था। जिसके कारण उनका वीजा और ट्रेवल डाक्यूमेंट तैयार किए गए थे हालांकि आंध्र के यारा पृथ्वीराज को भेजा गया। लेकिन यह अच्छा है। कि राष्ट्रीय चयनकर्ता उनकी क्षमता पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। वह एक अच्छा बल्लेबाज भी है, जो अपनी बल्लेबाजी पर काम करके ही बेहतर हो सकता है।”

वही आपको बता दें कि इस कैंप में चेतन सकारिया, अभिषेक शर्मा, मोहित रेडकर, मानव सुतार, हर्षित राणा, दिविज मेहरा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जिन्होंने आईपीएल के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था।

ALSO READ:एशिया कप 2023 में भारतीय टीम में हुई धोनी की एंट्री! रोहित फिर बने कप्तान! टूर्नामेंट के लिए ऐसी है 15 सदस्यीय भारतीय टीम!