भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी और बेहतरीन गेंदबाज अर्शदीप सिंह सभी फैंस के दिलों में बसे हुए हैं। लेकिन इंग्लैंड के ओवल में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए उनको भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। जिसकी वजह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम से अलविदा कह दिया। अर्शदीप सिंह अब इस विदेशी टीम के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे।

इस टीम में शामिल हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह

बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम में जगह नहीं मिली। जिसके बाद वह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहे हैं। अर्शदीप सिंह अब काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए कैंट की टीम में शामिल हुए हैं और वहां से 5 मुकाबले खेलने वाले हैं।

इसका पहला मुकाबला 11 जून रविवार से खेला जाएगा। अर्शदीप सिंह की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 26 टी20 और 3 वनडे के इंटरनेशनल मुकाबले खेलें। जिनमें उनका जोरदार प्रदर्शन देखा गया। लेकिन टेस्ट की इंटरनेशनल मुकाबले के लिए उनको टीम में जगह नहीं दी गई।

काउंटी क्रिकेट कैंट से डेब्यू करेंगे अर्शदीप

आईपीएल के मैचों में भी अर्शदीप सिंह का शानदार प्रदर्शन देखा गया। उन्होंने 51 आईपीएल मैच खेले हुए हैं, जिसमें 57 विकेट अपने नाम किए। घरेलू क्रिकेट करियर की बात करें तो अर्शदीप सिंह ने अपने करियर में फर्स्ट क्लास के साथ मुकाबले खेलें। इस दौरान उनकी 12 इनिंग्स में 2.92 इकोनामी से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 25 विकेट अपने नाम किए हैं।

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद की भी भारतीय टीम की तरफ से अर्शदीप सिंह को इंटरनेशनल टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला। इसके बाद वह काउंटी क्रिकेट में कैंट की टीम की तरफ से डेब्यू करने वाले हैं। यह उनके करियर का पहला काउंटी क्रिकेट होगा।

ALSO READ:हार के कगार पर खड़ी थी इंडिया, चट्टान की तरह खड़े हुए रहाणे-कोहली, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा फाइनल, कल हुआ ये काम तो जीत पक्की!