भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जहां टेस्ट टीम में भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिले। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है जबकि काफी लंबे समय बाद एक बार फिर अंजिक्य रहाणे को टीम में चुना गया है। इनके अलावा टीम में कई युवा बल्लेबाजों को चुना गया है।

रितुराज गायकवाड़ को मिला पहला मौका, पुजारा की छुट्टी

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहली बार रितुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम में चुना गया है। उन्होंने हाल ही में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। यही कारण है कि उन्हें पहली बार टीम में चुना गया है।

गायकवाड़ के अलावा यशस्वी जायसवाल को भी आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला। इन दोनों के अलावा मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को भी चुना गया। इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया है।

अंजिक्य रहाणे को बनाया गया उपकप्तान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अंजिक्य रहाणे को एक बार फिर टीम में चुना गया है। साथ ही उन्हें साल 2022 के बाद एक बार फिर टीम इंडिया की टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

वही इस टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम से आराम दिया है। वही उमेश यादव को टीम में नहीं चुना गया है उनकी जगह नवदीप सैनी और मुकेश कुमार के रूप में दो नए तेज गेंदबाजों को चुना गया है।

भारत की टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी

ALSO READ:टीम इंडिया में विराट कोहली की जगह खाने आ रहा ये बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर की तरह कूट-कूट कर भरा है टैलेंट