IND vs IRE team india squad announced

अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बुमराह लगभग एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे है। इस सीरीज के लिए रितुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया गया है।

सीनियर खिलाड़ियों को दिया आराम

आगामी सीजन में विश्व कप और एशिया कप को देखते हुए सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस टीम में न ही हार्दिक पंड्या और न ही सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है। टीम में विश्व कप में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है।

इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को चुना गया है। जिन्होंने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। इनमें यशस्वी जायसवाल, आवेश खान, रवि बिश्नोई जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल हैं। टूर्नामेंट में विकेटकीपर के तौर पर जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

एशियाई खेलों के लिए होगी तैयारी

इस सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों को चुना गया है। जो आगामी एशियाई खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा होगें। इन खिलाड़ियों के पास एशियाई खेलों की तैयारियों को अंतिम रूप देने का अच्छा मौका है। इस टीम के साथ एनसीए का सपोट स्टाफ साथ होगा।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 के लिए भारतीय टीम-

जसप्रित बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023 से कटा शुभमन गिल का पत्ता, अब ये खिलाड़ी बनेगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर!