मौजूदा समय में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंच गई है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं दो मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी 20 सीरीज भी खेलेगी।

इसी बीच BCCI ने आगमी सीरीज को लेकर एक नया अपडेट जारी किया है। बता दें कि, वेस्टइंडीज सीरीज के बाद भारतीय टीम को 2 सीरीज और खेलनी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाएगी पहली सीरीज

दरअसल 7 जुलाई को मुंबई में BCCI ने एपेक्स काउंसिल की 19वीं बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक के बाद बीसीसीआई ने मीडिया से कहा कि, भारतीय टीम एकदिवसीय विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

इस सीरीज का आयोजन सितंबर में किया जाएगा क्योंकि ये सीरीज वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम है। वही एकदिवसीय विश्वकप के समाप्त होने के बाद दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का आयोजन भी होएगा।

इस देश के खिलाफ होगी दूसरी सीरीज

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, BCCI के सचिव जय शाह ने इस बात का भी ऐलान कर दिया है कि, भारतीय टीम जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। दरअसल ये सीरीज जून में खेली जानी थी लेकिन बीसीसीआई के पास ब्रॉडकास्टर नहीं थे जिसकी वजह से दोनों देशों ने आपसी समझौता करके इस सीरीज को पोस्टपोन करने का फैसला किया था।

इस सीरीज की शुरुआत 23 जून से होने वाली थी। वही इसका फाइनल और आखिरी मुकाबला 3 जुलाई को खेला जाता लेकिन दोनों ही देशों ने आपसी समझौता करके इस सीरीज को अस्थाई रूप से स्थगित करने का फैसला किया।

ALSO READ:BCCI ने किया ऐलान, विश्वकप में एक साथ खेलेगी 2 भारतीय टीम, दूसरे टीम के शिखर धवन होंगे कप्तान, जानिए पूरा मामला