भारतीय क्रिकेट टीम बोर्ड इस समय बदलाव के दौर से गुजर रहा है। बीते दिनों BCCI के प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा स्टिंग आॅपरेशन में फंस गए थे। जिसके कारण उन्हें BCCI ने बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने अब नए चयनकर्ताओं का ऐलान किया है। जहां बीसीसीआई ने कई पुराने खिलाड़ियों को पद सौंपे।

BCCI ने नियुक्त नए चयनकर्ता

सोमवार को BCCI ने सीनियर महिला क्रिकेट टीम सेलेक्शन कमेटी और जूनियर क्रिकेट कमिटी में प्रत्येक के लिए एक सेलेक्टर की नियुक्ति की घोषणा कर दी है। भारत की पूर्व बल्लेबाज श्यामा डे शॉ को महिला सेलेक्शन कमिटी के लिए चुना गया है। चेयरमैन नीतू डेविड की अध्यक्षता में यह फैसला लिया गया है।

वहीं, वीएस तिलक नायडू को जूनियर क्रिकेट कमिटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया, जिसमें रणदेव बोस, हरविंदर सिंह सोढ़ी, पथिक पटेल और कृष्ण मोहन भी मौजूद हैं। बता दें कि इन नामों की सिफारिश क्रिकेट सलाहकार कमिटी  ने की थी, जिसमें सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे शामिल थे।

भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है श्यामा

BCCI के द्वारा नियुक्त की गई श्यामा डे शाॅ भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। श्यामा शॉ ने तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वही उनके अलावा पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज तिलक नायडू ने 1998-99 से 2009-10 तक कर्नाटक के साथ-साथ दलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में साउथ क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

सीनियर महिला सेलेक्शन कमिटी: नीतू डेविड (अध्यक्ष), रेणु मार्गरेट, आरती वैद्य, कल्पना वेंकटचा, श्यामा डे शॉ.

जूनियर क्रिकेट कमिटी: वीएस तिलक नायडू (चेयरपर्सन), रणदेव बोस, हरविंदर सिंह सोढ़ी, पथिक पटेल, कृष्ण मोहन.

ALSO READ:कप्तानी के बाद अब रोहित शर्मा से छीन गयी ओपनिंग! वेस्टइंडीज दौरे पर यह शतकवीर खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया में गिल का नया ओपनिंग पार्टनर