मंगलवार को बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की जगह यह जिम्मेदारी अब संभालेंगे। मंगलवार को अशोक मल्होत्रा के नेतृत्व में समिति ने अजित अगरकर को गठित किया। बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपेशन में फंसने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से पद खाली था। अब अगरकर को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें मंगलवार से ही बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता का पद संभाल लिया है।

फीजिकल मौजूद रहकर दिया था इंटरव्यू

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, “अगरकर एकमात्र उम्मीदवार हैं जो साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। यह वर्चुअल था क्योंकि वह इस समय पारिवारिक अवकाश पर विदेश में हैं।” अगरकर कार्यभार संभालने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम का चयन करने के लिए चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

पिछले काफी लंबे समय से बीसीसीआई का चयनकर्ता के अध्यक्ष का पद खाली पडा था। चेतन शर्मा बीसीसीआई के अध्यक्ष थे लेकिन स्टिंग ऑपरेशन में फंसे गए थे। जिसके कारण उन्होेंने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके जाने के बाद बीसीसीआई ने किसी को भी पद पर नियुक्त किया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रहा शानदार रिकॉर्ड

अगरकर ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 1998 से लेकर 2007 तक सक्रिय रहे। उन्होंने 349 इंटरनेशनल विकेट चटाकने के अलावा 1855 रन बनाए। उनके नाम एक टेस्ट शतक है। वह साल 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम हिस्सा थे। वह वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 21 गेंद में फिफ्टी बनाई थी और यह रिकॉर्ड अब तक कायम है।

अगरकर सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बना चुके हैं, जो उनके करीब एक दशक तक रहा। उन्होंने 23 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। पूर्व ऑलराउंडर ने 110 प्रथम श्रेणी, 270 लिस्ट ए और 62 घरेलू टी20 मैच खेले हैं। बता दें कि अगरकर सीनियर मुंबई टीम के मुख्य चयनकर्ता भी रह चुके हैं। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं।

ALSO READ:अचानक टीम इंडिया के कप्तान ने लिया संन्यास का फैसला? बताया भारतीय टीम के लिए कब खेलेंगे आखिरी मुकाबला