यह साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साल रहने वाला है। भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप और विश्व कप में हिस्सा लेने वाली है। अब इन्ही कड़ी में एशियाई खेलों का नाम भी जुड़ गया है। जिसमें भारतीय टीम भी हिस्सा लेगी। जिसकी पुष्टि हाल ही में BCCI ने की है। जिसके बाद पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम एशियाई खेलों में हिस्सा लेगी।

BCCI ने की पुष्टि एशियन गेम्स में हिसा लेगी भारत

एशियाई खेलों में हिस्सा लेने की पुष्टि करते हुए BCCI ने कहा, “प्रभावी योजना, बातचीत और समन्वय के माध्यम से बीसीसीआई का लक्ष्य चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करना है। साथ ही भारत सरकार के निर्देशों के अनुरूप पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में एक टीम को मैदान में उतारकर राष्ट्रीय हित में योगदान देना है।”

आपको बता दें कि यह तीसरा अवसर होगा तब एशियाई खेलों में क्रिकेट का आयोजन होगा। इससे पहले 2010 और 2014 में इस खेल को जगह मिली थी। दोनों संस्करणों में भारतीय क्रिकेट टीम ने भाग नहीं लिया। लेकिन पहली बार भारत की दोनों पुरूष और महिला टीमें हिस्सा लेगी। दोनों ही टीमें स्वर्ण पदक जीतने की प्रबल दावेदार होगी।

विश्वकप से होगा टकराव, बनेगी 2 टीमें

जब एशियाई खेल चल रहे होंगे उसी दौरान पांच अक्तूबर से वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और एशियाई खेलों का समापन आठ अक्तूबर को होगा। बीसीसीआई ने एक पत्र में कहा कि व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए एशियाई खेलों में टीम को उतारना मुश्किल होगा। हालांकि अब भारत की दोनों टीमें खेलते हुए दिखाई देंगे।

वही आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत की बी टीम खेलते हुए दिखाई देगी। जिसमें भारतीय टीम की कमान शिखर धवन संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं। इनके नेतृत्व में कई भारतीय युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है।

ALSO READ:टीम इंडिया के इन 5 बूढ़े खिलाड़ियों को अहंकार छोड़, लेना चाहिए संन्यास! बर्बाद हो रहे युवा खिलाड़ियों का बन जायेगा करियर