पिछले साल से एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर पीसीबी और बीसीसीआई के बीच तकरार होती हुई नजर आ रही थी। बता दें कि, इस साल एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है लेकिन बीसीसीआई की ओर से इस बात को साफ कर दिया गया था कि, इंडियन क्रिकेट टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

बीसीसीआई ने ऐसा इसलिए कहा था क्योंकि खिलाड़ियों की सुरक्षा एक बड़ा और अहम मुद्दा है। इसी कड़ी में अब एशिया कप का आयोजन का रास्ता साफ होता हुआ नजर आ रहा है।

बीसीसीआई और पीसीबी के बीच सुलझा विवाद

एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच विवाद सुलझता हुआ दिख रहा है। दरअसल इस साल एशिया कप हाइब्रिड मॉडल पर होगा। जब बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने को लेकर बयान दिया था उसके बाद ही पीसीबी दूसरे विकल्प पर विचार करता हुआ नजर आ रहा था।

ऐसे में अब खबर सामने आ रहे हैं कि पीसीबी की ओर से प्रस्तावित किए गए हाइब्रिड मॉडल को बीसीसीआई ने मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

पाकिस्तान में खेले जाएंगे शुरूआती मुकाबले

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में शुरुआती मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं बाकी अन्य मुकाबले दुबई में हो सकते हैं। एशिया कप 2023 टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगे।‌

इन टीमों को दो-दो के ग्रुप में बांटा जाएगा। वहीं लीग राउंड के बाद दोनों ग्रुप के टॉप 2 टीमें सुपर 4 में एंट्री करेंगे और फिर टॉप 2 टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।‌ इसी के साथ आपको बता दें कि, भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में शामिल किया जाएगा।

Also Read:क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मैरेज एनिवर्सरी पर 5 स्टार होटल नही, पत्नी अंजलि संग शाही लीची का लिया स्वाद