भारतीय महिला टीम की हुई हार

भारत और बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला रविवार को खेला गया। यह मुकाबला बांग्लादेश क्रिकेट की टीम के लिए ऐतिहासिक मुकाबला रहा। इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के विरूध्द एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी पहली जीत हासिल की। वर्षा बाधित मुकाबले में बांग्लादेश ने टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया 113 रन ही बना पाई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 रन से मैच हार गई।

बांग्लादेश की टीम नहीं खड़ी कर पायी बड़ा स्कोर

पहला एकदिवसीय मुकाबला बारिश के कारण बाधित रहा जिस वजह से दोनों ही पारियों से 6-6 ओवर कम किये गए। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद बांग्लादेश की टीम महज 152 रन बनाकर ऑल आउट हुई।

टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। मुर्शीदा खातून ने 13 रन तो शर्मीन अख्तर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटी। टीम की तरफ से निगार सुल्ताना ने 39 रन बनाए। वहीं, भारतीय टीम की तरफ से अमनजोत कौर ने डेब्यू मैच में ही इतिहास रच दिया। डेब्यू मैच में अमनजोत ने 4 विकेट अपने नाम किए और भारत के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। दीप्ति शर्मा को 1 सफलता और देविका को 2 सफलता मिली।

भारत की बल्लेबाजी एक बार फिर हुई फ्लाॅप

इसके जवाब में भारतीय महिला टीम की शुरुआत खराब रही। टीम का टॉप-मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा। प्रिया पुनिया 10 रन बनाकर पवेलियन लौटी तो स्मृति मंधना 11 रन में अपना विकेट गंवा बैठी। कप्तान हरमनप्रीत कौर से जहां बड़ी पारी की उम्मीद थी तो वह 5 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गई। जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 10 रन बनाकर आउट हो गई।

एक समय पर भारत ने पांच विकेट पर 91 रन बना लिए थे। इसके बाद इसी स्कोर पर अमनजोत कौर आउट हुईं और टीम इंडिया बिखर गई। स्नेह राणा पहली गेंद में ही मुरफा अख्तर का शिकार बनीं। वह क्लीन बोल्ड हुईं। अगले ओवर की पहली गेंद में दीप्ति शर्मा पवेलियन लौट गईं। दीप्ति ने 20 रन बनाए। राबिया की गेंद पर ऋतु मोनी ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद अंतिम दो विकेट भी जल्दी गिर गए और पूरी टीम 113 रनों पर सिमट गई। और टीम यह मुकाबला 40 रन से हार गई। बांग्लादेश की ओर से मरूफा अख्तर ने 4 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:Asia Cup 2023 के लिए अजीत अगरकर ने चुनी 15 सदस्ययी टीम, संजू समेत इन दो खिलाड़ियों की करायी टीम में वापसी