इस समय बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ चल रही है। इस सीरीज़ का पहला एकदिवसीय मैच बांग्लादेश की टीम ने जीत लिया था। इस सीरीज के दो मैच अभी बचे है। इसी बीच बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। जिसके बाद बांग्लादेश की टीम ने नया कप्तान नियुक्त कर दिया है।

लिटन दास बने नए कप्तान

दरअसल गुरुवार को बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने नया कप्तान की घोषणा कर दी और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया। लिटन दास ने कप्तान बनने पर अपनी खुशी भी जाहिर की।

कप्तानी मिलने के बाद लिटन टेन ने कहा, ”यह कहना मुश्किल है कि हमें उनकी कमी खलेगी या नहीं। अगर मैं आज चोटिल हो जाऊं तो टीम को मेरी कमी नहीं खलेगी।’ आगे भी नये-नये लोग आते रहेंगे। उन्होंने कहा, ”किसी दिन हम भी जाएंगे। चूंकि वह वहां नहीं हैं, इसलिए हमें उस विषय पर ज्यादा बात नहीं करनी चाहिए।”

तमीम के फैसले का समर्थन किया

लिटन दास ने तमीम इकबाल के फैसले का समर्थन किया। लिटन ने स्वीकार किया कि टीम तमीम के संन्यास लेने के फैसले से हैरान थी, लेकिन फैसले का सम्मान करती है। उन्होंने कहा, ‘‘हममें से किसी को भी एहसास नहीं हो सका कि यह फैसला आने वाला है। उन्होंने इतने सालों तक बांग्लादेश टीम को बहुत कुछ दिया और टीम का नेतृत्व किया। मैं और हमारी टीम के सभी साथी उनके फैसले का सम्मान करते हैं।’

हालांकि शुक्रवार को तमीम इकबाल ने अपने संन्यास के फैसले को वापस ले लिया है लेकिन वें इस समय मानसिक रूप से तैयार होने के कारण इस सीरीज़ में शायद ही खेलते हुए दिखाई देंगे। जिसके कारण सीरीज के अन्य दो मुकाबलों में टीम की कमान लिटन दास के हाथों में ही रहेगी।

ALSO READ:IND vs WI: पहले टेस्ट में तय हुई भारतीय टीम की प्लेइंग XI, यह खिलाड़ी होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर, ईशान किशन बाहर!