आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम के साथ-साथ अन्य टीमें भी अपनी तैयारियों में बिजी हैं। इसी बीच कई ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिससे टीमों को झटका लग रहा है। आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी होने के बाद से सभी फैंस अब इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच अब बांग्लादेश को भी वर्ल्ड कप से पहले ही एक बड़ा झटका मिल गया है। आइए जानते हैं कि किस तरह बांग्लादेश टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

खिलाड़ी ने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

बता दे कि, बांग्लादेश की वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने वर्ल्ड कप से पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। इस घोषणा के साथ ही सभी हैरान हो गए। तमीम इकबाल के 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर पर अब विराम लगने वाला है। बता दें दे कि गुरुवार को चट्टोग्राम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तमीम इकबाल ने सन्यास का ऐलान किया। अपने संन्यास के दौरान तमिम काफी ज्यादा भावुक नज़र आए थे जिसके बाद से ही क्रिकेट प्रशंसक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के ऊपर तमिम के संन्यास लेने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा रहे हैं. हालाँकि उन्होंने अपने प्रेस कांफ्रेंस में ऐसा कुछ नहीं कहा.

वहीं बुधवार को बांग्लादेश को अफगानिस्तान के हाथों हार का भी सामना करना पड़ा।

नहीं की गई वनडे कप्तान के नाम की घोषणा

2007 से इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तमीम इकबाल के सन्यास के ऐलान के बाद से क्रिकेट बोर्ड ने वनडे कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की। बता दें कि शाकिब अल हसन टी20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश की कप्तानी करते हैं, जबकि टेस्ट टीम की कमान लिटनदासके हाथों में है। इसी बीच अब जल्द ही वनडे कप्तान के नाम की भी घोषणा की जाएगी। तमाम इकबाल के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश के लिए वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन (8313) और शतक (14) लगाए हैं। ऐसा करने वाले वह महान बल्लेबाज हैं।

ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी

बता दे कि तमीम इकबाल ने 70 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 38 की औसत से 5134 रन बनाए हुए हैं जिसमें उनके 10 शतक शामिल है। इसके अलावा वह अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी हैं। वनडे मैचों में कप्तानी से संयास लेने से पहले उन्होंने पिछले साल ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था और अपना आखिरी टेस्ट मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला।

ALSO READ:अजीत अगरकर के इस खिलाड़ी को मौका नहीं देने पर भड़के फैंस, धोनी जैसे खिलाड़ी का चयन न होने पर निकाली भड़ास