बुधवार को बीसीसीआई ने आगमी वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इस सीरीज में एक बार फिर भारतीय टीम की कमान हार्दिक पंड्या सँभालते हुए नज़र आ आएंगे। इस टीम में कई युवा चेहरों को मौका मिला है। जिसमे आवेश खान का नाम भी शामिल है। आवेश खान की काफी लम्बे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है, लेकिन सिलेक्शन के बाद ही वह चोटिल हो गए।

मैच के दौरान रिकू सिंह से टकराकर मैदान पर हुए चोटिल

दरअसल इन दिनों दिलीप ट्रॉफी चल रही है। जिसके सेमीफइनल में सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन की टीमें आमने सामने हो रही है। इस मुकबले में तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान भी हिस्सा ले रहे है। इसी मैच के पहले दिन आवेश खान फील्डिंग के दौरान रिंकू सिंह से टकरा गए. रिंकू सिंह से हुई इस टक्कर में आवेश खान को कंधे में चोट आई है। कंधे की चोट के बाद आवेश खान ने पहले दिन तो मैदान छोड़ ही दिया था।

वहीं दूसरे दिन भी वो मैदान पर नहीं उतरे. ऐसे में अब इस मैच में उनके खेलने को लेकर बड़ा सवाल पैदा हो गया है। पहले दिन उन्होंने सेंट्रल जोन की ओर से 11 ओवर गेंदबाजी की और 26 रन देकर 1 विकेट लिया। हालंकि उनकी चोट को गंभीर नहीं बताया जा रहा है। यही कारण है कि जिस दिन उन्हें चोट लगी बीसीसीआई ने उसी टीम में भी चुना।

चयन पर उठे सवाल

आवेश खान के टीम में चुने जाने पर काफी सवाल उठे है। वे पहले से ही चोट से जूझ रहे आवेश खान को वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना गया. आवेश खान ने आईपीएल 2023 में 9 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 35.38 की औसत और 9.76 की इकॉनमी से सिर्फ 8 विकेट लिए है इसके इसके अलावा वो डेथ ओवर्स में सबसे खराब इकॉनमी वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं। जहां तक भारतीय टीम के लिए उनके प्रदर्शन की बात है तो यहां भी उन्होंने 15 मैच खेलकर सिर्फ 13 विकेट ही लिए हैं।

ALSO READ:अजीत अगरकर ने चीफ सेलेक्टर बनते ही उठाया हैरान करने वाला कदम, टीम इंडिया से विराट कोहली का किया छुट्टी