आवेश खान

आईपीएल का 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आखरी गेंद पर बाजी पलटते हुए इस मुकाबले को अपने नाम किया।

इस मुकाबले में आवेश खान ने मुकाबले की आखिरी गेंद पर 1 रन चुरा कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दमदार जीत को हासिल करने के बाद आवेश खान ने जश्न मनाते हुए एक ऐसी हरकत की जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

आवेश खान को लगाई फटकार

दरअसल आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैच जीतने के बाद आवेश खान ने अपना हेलमेट उतारा और उसे जोर से जमीन पर देकर मारा था। ऐसे में आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार ऐसा करना नियम का उल्लंघन है। यही कारण है कि, उन्हें आईपीएल गवर्निंग बॉडी की तरफ से फटकार लगाई गई।

आपको बता दें कि आवेश खान ने अभी लेवल 1 का अपराध के तहत दोषी पाया गया है। उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार भी कर लिया। गवर्निंग बॉडी ने उनको को वार्निंग दी है। खिलाड़ी गलती हो जाता है तो उसे लेवल 2 के तहत दोषी पाया जाएगा। ऐसी स्थिति में नियम के तहत 50 से 100 फ़ीसदी मैच फीस की कटौती की जाएगी साथ ही कुछ मैचों यह बैन का भी प्रावधान है।

कप्तान फाफ डू प्‍लेसी पर भी लगाया जुर्माना

मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाड़ी आवेश खान के साथ आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्‍लेसी पर भी जब भर भरकम जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि., फाफ डू प्‍लेसी पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है क्योंकि आरसीबी में समय पर ओवर पूरे नहीं किए। स्लो ओवर रेट के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में आरसीबी के कप्तान की सैलरी में से 12 लाख रुपए काटने का निर्णय लिया है।

लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मुकाबले की बात की जाए तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए थे वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाकर। इस मुकाबले को एलएसजी ने 1 विकेट से जीत लिया।

Also Read: IPL 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, इस मामले में शिखर धवन और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ बने नंबर 1 बल्लेबाज