WTC FINAL

31 मार्च से आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत हुई है। ऐसे में सभी बड़े खिलाड़ी इस लीग में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने में बिजी हैं। आईपीएल की समाप्ति के तुरंत बाद ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है।

इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डब्लूटीसी व एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बुधवार को चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और एशेज सीरीज के दो मैचों के लिए 17 सदस्य टीम की घोषणा की है।

तेज गेंदबाज लांस मॉरिस हुए बाहर

आपको बता दें कि, 17 जून से ओवेल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वाली टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में 28 मई तक ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने स्क्वाड से 2 सदस्य को हटाना पड़ेगा।

इसका मतलब ये है कि, 28 मई तक ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी 17 सदस्य टीम को कम करके 15 करनी होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को खेलने के बाद एशेज सीरीज भी होनी है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा तय की गई टीम में तेज गेंदबाज लांस मॉरिस चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का 17 सदस्यीय स्क्वाड

वहीं चयनकर्ताओं ने माइकल नेसेर को भी नजरअंदाज किया है। इसी के साथ स्क्वाड में एश्‍टन एगर, पीटर हैंड्सकोंब, मिचेल स्‍वेपसन और मैट कुहनेमन को शामिल नहीं किया गया है।

WTC final और पहले दो एशेज टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के स्क्वाड कुछ ऐसी है.

पैट कमिंस (कप्‍तान), स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्‍यू रेनशॉ, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क और डेविड वॉर्नर को शामिल किया गया है।

ALSO READ:मुंबई से मिली हार के बाद बौखलाए कप्तान एडम मार्क्रम, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, कहा- अगर हुआ होता ये काम तो जीत जाते मैच